Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अनुदान की जमीन पर बन रहे पंचायत भवन की दीवार को तोड़ा

    अनुदान की जमीन पर बन रहे पंचायत भवन की दीवार को तोड़ा
    गोला/गोरखपुर। विकास खण्ड गोला के पहाड़पुर ग्राम सभा मे अनुदान पर दिए गए जमीन पर बन रहे पंचायत भवन को उसी गांव के एक सह खातेदार ने सोमवार की सुबह  दिवाल को तोड़ने लगा।इसे देख कुछ लोगों ने आपत्ति करते हुए 112 पर फोन किया।मौके पर पहुची पुलिस ने आरोपी को थाने उठा लाई।

    जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत पहाड़पुर में गांव के उत्तर तरफ गांव के ठाकुर और पंडित लोगो के नाम से  खाली पड़ी जमीन है। जिस पर सभी लोग खलिहान करते हैं। ग्राम प्रधान ने जब गांव के लोगों से कहा कि गांव में पंचायत भवन बनवाना है। कहा पर बने तों बहुसंख्यक गांव के लोगों ने कहा कि पंचायत भवन गांव के पुरब खलिहान की जमीन पर बनवा दिया जाय।जब ग्राम प्रधान ने कहा कि इस जमीन को ग्राम सभा के नाम करनी होगी।इस पर गांव के योगेंद्र सिंह अजय चन्द राम दयाल मणी तिवारी बृंदाबन मणी तिवारी आद्या सिंह दीपक सिंह जितनरायन सिंह ने अपने हक की जमीन को पंचायत भवन बनाने के लिए नोटरी बयान शपथ पत्र फोटो के साथ ग्राम प्रधान को अग्रिम कार्यवाही के लिए दे दिए।लेकिन ऊक्त जमीन का रजिस्ट्री अभी नही हुआ। 
    ग्राम प्रधान द्वारा ऊक्त सह खाते की जमीन पर पंचायत भवन का निर्माण कार्य आरम्भ करा दिया गया।निर्माण आरम्भ होते देख गांव के ही एक व्यक्ति जो उस जमीन में सह खातेदार वह आपत्ति किया कि हमारी जमीन पर निर्माण न  कराया जाय साथ ही शनिवार को  विकास खण्ड गोला पर बीडीओ सुनील कुमार कौशल को लिखित शिकायत पत्र भी दिया। रविवार को भी पंचायत भवन पर काम होता देख उसने सुबह नव निर्मित भवन की बन रही दिवारों को गिराने लगा। जब गाँव के लोग भारी संख्या में विरोध करते वहां पहुचे तो वह वहा से हट गया।

    इस बारे में जब बीडीओ सुनील कुमार कौशल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शनिवार को आपत्तिकर्ता शिकायत लेकर हमारे पास आया था। हमने एडीओ पंचायत शैलेश कुमार राय को जांच करने के लिए कहा था।लेकिन उसके पहले ही उसने सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया जो गलत है।

    अमित कुंमार सिंह
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.