Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखनाथ थाना प्रभारी ने थाने पर बनाया आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित महिला हेल्प डेस्क

    गोरखनाथ थाना प्रभारी ने थाने पर बनाया आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित महिला हेल्प डेस्क
    गोरखपुर। सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए गोरखनाथ थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने थाने पर आधुनिक सुसज्जित महिला हेल्प डेस्क को स्थापित किया गया है जिसमें महिलाओं को बैठने के लिए कुर्सी पंखा व पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। 

    प्रदेश व जनपद में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोकने के लिए डीजीपी के आदेश पर सभी थानों पर महिला हेल्प डेस्क बनाने का आदेश जारी हुआ है । जिसका अनुपालन कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने थाने पर महिला से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए अलग से महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया जाये। जिससे महिलाएं वहां बैठकर अपनी समस्या को विस्तृत रूप से रख सकें।
     महिला हेल्प डेस्क पर महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है गोरखनाथ थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने एक बॉक्स भी बना रखा है जिसमें महिलाएं अपनी समस्या को लिखित रूप से भी बॉक्स में रख सकती हैं। महिला से संबंधित मामले की सुनवाई महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। महिलाओं से  संबंधित मामलो की सुनवाई के लिए संबंधित अधिकारी के सामने प्रार्थना पत्र को प्रस्तुत करेंगी। 

    ज्यादातर थानों पर पुरुष हेल्पडेस्क के बगल में ही महिला हेल्प डेस्क बना हुआ है वहां पर महिलाएं अपनी बात को आसानी से नहीं रख पाती हैं ऐसे में गोरखनाथ थाना प्रभारी की पहल पर एक अलग कमरे में ही महिलाओ की समस्या को सुनने के लिए बनाया गया है।

    अमित कुमार सिंह
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.