Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल: भाजपा सांसद ने जलाया मास्क वाला रावण, आतिशबाजी के साथ हुआ रावण कुम्भकरण पुतलों का दहन

    बैतूल: भाजपा सांसद ने जलाया मास्क वाला रावण, आतिशबाजी के साथ हुआ रावण कुम्भकरण पुतलों का दहन

    दर्शकों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ देखा रावण दहन ,कम रही लोगो की संख्या  

    बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल में रविवार की शाम लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में बुराई के प्रतीक मास्क वाले रावण और कुंभकरण के पुतले धू-धू कर कर जल गए । रावण के पुतले का दहन भाजपा सांसद दुर्गादास उइके ने किया । श्री कृष्ण पंजाब सेवा समिति का यह 63 वा दशहरा समारोह था ।

    दशहरा समारोह के लिए भगवान राम लक्ष्मण की शोभायात्रा निकाली गई और यह शोभायात्रा लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम पहुंची जहां रामलीला के पात्रों के रूप में राम और रावण का के बीच युद्ध हुआ उसके पश्चात राम और लक्ष्मण ने मास्क पहने रावण और कुम्भकरण के पुतलों का दहन किया ।

     इस मौके पर समारोह के अतिथि भाजपा सांसद दुर्गादास उइके ने रावण के पुतले का दहन किया इस दौरान शानदार आतिशबाजी भी की गई । कोरोना को लेकर इस साल दशहरा पर्व पर बहुत सारी सावधानी बरती गई जिसमें स्टेडियम में सिर्फ इक्कीस सौ लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई थी,

    इसके अलावा सभी को मास्क भी अनिवार्य किए गए थे । पिछले सालों की तुलना में इस साल बेहद कम संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा पालन किया । सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गए थे ।

    भाजपा सांसद दुर्गादास उइके का कहना है कि रावण समाज में बुराई का प्रतीक है रामचरितमानस में इसे खलनायक बताया गया है रावण एक ही है उसको लोग विभिन्न आकृति में जलाते हैं. आयोजन समिति के सदस्य दीपक सलूजा का कहना है कि कोरोना के चलते सीमित संख्या में लोग दशहरा मैदान पर पहुंचे और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया श्री कृष्ण पंजाब सेवा समिति का यह 63 वा दशहरा मनाया गया है.


    बैतूल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.