Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ऑल इंडिया पयामें ए इंसानियत फ़ोरम लखनऊ के मेडिकल कैम्प का आयोजन

    ऑल इंडिया पयामें ए इंसानियत फ़ोरम लखनऊ के मेडिकल कैम्प का आयोजन

    खैराबाद/सीतापुर. ऑल इंडिया पयामें ए इंसानियत फ़ोरम लखनऊ के सौजन्य स्टडी प्वाइंट इंटर कॉलेज ख़ैराबाद के प्रांगण में एक मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें बलरामपुर हॉस्पिटल लखनऊ के डॉक्टरों द्वारा मरीज़ों को देखा गया. इसी क्रम में  शिविर में आए  मरीजों की  डेंगू मलेरिया सहित अन्य बीमारियों से ग्रस्त रोगियों  की निशुल्क जांच के साथ निशुल्क  दवाओ  का भी वितरण किया गया.  स्वास्थ्य शिविर में लगभग 1000 रोगियों को देखा गया. जिसमें सबसे अधिक बुखार से ग्रस्त रोगी पाए गए. इस अवसर पर डॉक्टर सादुल हसन नदवी ने कहा कि जाति धर्म से ऊपर मानव जाति है। इसकी सेवा ही सच्ची सेवा है।

    मानव का जन्म मात्र ही एक दूसरे की सेवा व सहयोग के लिए हुआ है। इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है. संस्था के जिला सीतापुर कोऑर्डिनेटर चौधरी मोहम्मद शफीक ने कहा कि आज लोग जाति-धर्म में बंटकर  मानव सेवा के पुनीत कार्य को भूलते जा रहे हैं। गरीबों की सेवा में लोग आगे आएं तो अच्छे समाज का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि  हमारी संस्था का मुख्य उद्देश धर्म-जाति से ऊपर उठकर मानवता की सेवा करना है.

                            संस्था की तरफ से बड़े पैमाने पर जरूरतमंदों में राहत सामग्री, बाढ़ ग्रस्त इलाकों में मेडिकल कैंप तथा रक्तदान शिविर भी आयोजित किया जाता है.  डॉक्टर मोहम्मद फैसल ने कहा पयामें इंसानियत फोरम  की सेवा को देखकर हम लोगों के अंदर भी मानव  सेवा भाव का जज्बा काफी बढ़ गया है. हम लोग भी संस्था के पुनीत कार्यों में अपनी सहभागिता दर्ज कराते रहते हैं और बगैर किसी लालच के सेवा भाव से कार्य किया जाता है. कालेज के प्रबंधक आमिर रिजवी द्वारा नगर के पत्रकारों को करोना योद्धा सम्मान से नवाजा गया. इस अवसर पर शादी फारुकी, मोहम्मद मियां, सलमी मियां आदि उपस्थित रहे |


     शरद कपूर
    आई एन ए न्यूज़ सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.