Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतुल वासियों ने 'कबाड़ से जुगाड़ में' एक से बढ़कर एक मॉडल बनाए

    'जहां चाह है,वहाँ राह है'
    बैतुल वासियों ने बनाये कबाड़ से जुगाड़ में एक से बढ़कर एक मॉडल
    बैतुल। मध्यप्रदेश के बैतुल में  नगर पालिका की अभिनव पहल स्वच्छता में देश की 4242 नगरपालिका में 44वे स्थान पर आने और प्रदेश में 12वे स्थान पर आने की खुशी में बैतुल नगरपालिका ने बैतुल वासियों को अपना हुनर दिखाने का मौका दिया।
    अपनी कला को प्रदर्शित कर घर से निकले कबाड़ का  किस तरह से उपयोग कर सकते है और किस तरह इस कबाड़ से बनाये गए सामान से हम अपने घर की शोभा बढ़ा सकते है। यह लोगों में प्रदर्शित किया। इसी के चलते एक प्रतियोगिता आयोजित कर नगर पालिका ने बैतुल वासियों को दिया सुनहरा अवसर की।
    वे अपनी प्रतिभा लोगों के सामने ला सके और स्वच्छ भारत अभियान में आगे आकर लोगों को जागरूक कर सकें। जिसके लिए प्रतियोगिता में कबाड़ से जुगाड़ विषय पर निबंध,स्लोगन,ड्राइंग,और कबाड़ से बने मॉडल्स का शामिल किया।
    जिसमें बैतुल वासियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया एक से बढ़कर एक ड्राइंग,और मॉडल्स बनाकर घर के कबाड़ को किस तरह उपयोग में ला सकते है जिससे हमारे घर के आसपास का माहौल स्वच्छ और सुंदर रख सकते है साथ ही कई बीमारियों से भी बच सकते है साथ ही हमसे जुड़े लोगों के लिए प्रेरणा बन सकते है जिससे वो भी जागरूक हों स्वच्छता के लिए जागरूक हो सकें इस पहल से नगरपालिका पांच हजार लोगों से सीधे जुड़ गयी है इसका फायदा यह है कि अब आमलोगों तक सीधे अपनी बात पहुँचा सकेगी।
    इस प्रतियोगिता में विशेष रूप से प्रथम पुरस्कार स्वच्छता चैंपियन,दूसरा पुरस्कार स्वच्छता योद्धा ,तीसरा पुरस्कार स्वच्छता समर्थक के रूप में होगा जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा साथ ही जितने लोगो ने हिस्सा लिया। उन्हें सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

    बैतुल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.