Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    613 किग्रा. वजनी घंटा लेकर हरदोई पहुंची वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर आयरन लेडी राजलक्ष्मी मंदा

    पढ़िए रमणी की कहानी, एक कर्मणी की जुबानी..

    613 किग्रा. वजनी घंटा लेकर हरदोई पहुंची वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर आयरन लेडी राजलक्ष्मी मंदा

    (करीब 4,555 किमी. स्वयं ट्रक चलाकर रामेश्वरम से रामलला जन्मभूमि पहुंच रही हैं रमणी राजलक्ष्मी)

    हरदोई। आज हम बात कर रहे हैं आध्यात्मिक ऊर्जा से ओतप्रोत व प्रबल इच्छाशक्ति से परिपूर्ण देश की एक ऐसी साहसी महिला की, जिनके बारे में जानकर आपको हैरत जरूर होगी। रामेश्वरम से करीब 4,555 किमी. की यात्रा करके 7 अक्टूबर को अयोध्या में रामलला जन्मभूमि पर पहुंच रहीं महिला राज लक्ष्मी मंदा की। जो वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। इतना ही नहीं, साढ़े नौ टन ट्रक को खींचने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है।


    नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को रामेश्वरम से 613 किग्रा. का वजनी घंटा लेकर सोमवार को हरदोई पहुंचीं नेशनल जनरल सेक्रेटरी राज लक्ष्मी का स्वागत लीगल राइट्स ऑफ यूपी के ज्वॉइंट सेक्रेटरी निहाल श्रीवास्तव, शोभना सिंह व संजय सिंह ने पुष्पगुच्छ भेंटकर किया। राज लक्ष्मी ट्रक में 613 किग्रा. वजनी घंटा लेकर शहर के बाबा मंदिर पहुंचीं, जहां जीतेश दीक्षित जीतू द्वारा इनका स्वागत किया गया। 
    उपरांत इसके मंदिर के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत् पूजन कराया गया। इस बीच मंदिर संचालन व प्रबंध समिति के कृष्ण अवतार दीक्षित, प्रितेश दीक्षित, अनुराग, श्याम श्रीवास्तव, शोभना सिंह आदि के द्वारा भी इनका स्वागत किया गया। महिला सशक्तिकरण के रूप में उदाहरण स्वरूप रमणी राज लक्ष्मी ने आईएनए न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में बताया कि वे अब तक देश के कुल 425 शहरों में 55,000 किमी. की यात्रा कर चुकी हैं।

    7 अक्टूबर वे अयोध्या पहुंचकर पंचधातु से निर्मित यह घंटा रामलला को श्रद्धा-भावपूर्वक समर्पित करेंगी। उन्होंने बताया, इस घंटे की खासियत यह है कि इसे बजाने पर इसकी प्रतिध्वनि 08 से 10 किमी. परिधि में ॐ स्वर के साथ सुनाई देगी।

    सोमवार को रामेश्वरम से अपनी 'राम रथ यात्रा' की शुरुआत करके वे करीब 10 प्रदेशों से यात्रा कर यहां पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि हिंदू सभ्यता सबसे प्राचीन व महान है। रामजन्मभूमि पर होने जा रहे भव्य राममंदिर निर्माण की खुशी में वे भावपूर्वक यह घंटा प्रभु रामलला को समर्पित करेंगी।

    विजय लक्ष्मी सिंह
    एडिटर इन चीफ
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी  

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.