Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: नौकरी दिलाने के नाम पर कथित दरोगा करता था शारीरिक शोषण

    अयोध्या: नौकरी दिलाने के नाम पर कथित दरोगा  करता था शारीरिक शोषण
    (युवती के आरोप पर पकड़ा गया फर्जी दरोगा)
    अयोध्या। इस संसार में तमाम प्रकार के लोग हैं,  कुछ तो ऐसे हैं  कि उनके घिनौनी आदत को सुनकर   रोए खड़े हो जाते हैं!  और किस   स्तर तक गिर जाते हैं  इसका अंदाजा लगा पाना संभव नहीं है! ऐसे ही एक प्रकरण अयोध्या जनपद के प्रकाश में आया है जिसमें फर्जी दरोगा बन कर नौकरी दिलाने के नाम पर धन उगाही और बालिकाओं का शारीरिक शोषण करता है! अब बालिकाओं को अपनी सुरक्षा करने के लिए स्वयं आगे आना होगा क्योंकि समाज में ऐसे लोग घूम रहे हैं जिन्हें अपनी मर्यादा संस्कार शिष्टाचार का ख्याल नहीं है !अपराधिक तत्वों को लेकर अयोध्या पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बीच एक कथित वर्दीधारी दरोगा के सामने आते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। यह वर्दीधारी दरोगा लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करता था। यब मामला उस समय खुलासा हुआ जब एक युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया।

         दरसल अयोध्या के एक ब्यूटी पार्लर चलाने वाली युवती की जान पहचान इनायत नगर के रना में रहने वाले अरविंद गौतम से हुई. अरविंद ने युवती को खुद को दारोगा बताया . इतना ही नहीं, इस जालसाज युवक ने दारोगा की वर्दी में ही युवती से मुलाकात की, जिसके कारण यह युवती उसके झांसे में आ गई. इसके बाद अरविंद गौतम ने युवती को पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया. जालसाजी का यह खेल आगे बढ़ता रहा और इस फर्जी दारोगा अरविंद गौतम ने युवती का शहर के एक प्राइवेट लैब से मेडिकल भी कराया और रुदौली तहसील में एफिडेविट भी बनवाया. इसे नौकरी में लगाए जाने की बात कहकर बनवाया गया था।
           युवती का आरोप है कि इसी दौरान दारोगा बने अरविंद गौतम ने जनपद के मवई क्षेत्र में एक कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब युवती को नौकरी के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं मिली तो उसने इस फर्जी दारोगा से सवाल जवाब करना शुरू किया। इसके बाद फर्जी दारोगा अरविंद गौतम कन्नी काटने लगा, मजबूर होकर युवती ने कोतवाली नगर अयोध्या में लिखित शिकायत दर्ज कराई. तहरीर पढ़कर पुलिस अधिकारी भी सन्न रह गए और उन्होंने बेहद गोपनीयता के साथ पूरे मामले की जांच की।
          प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर नितिन श्रीवास्तव के  मुताबिक युवती की तहरीर पर घटना की जांच की गई है. आरोपी फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस कथित दारोगा के पास से पुलिस की वर्दी भी बरामद हुई है! आखिर अब समाज विश्वास करें तो किस पर जिस तरह की बेरोजगारी चल रही है इसमें युवक और युक्ति दोनों फंस रहे हैं कोई धन देकर फस रहा है तो कोई अपनी इज्जत गवा करके फस रही है ऐसे में समाज के लोगों को जागरूकता के साथ आगे आना होगा और अपने धन और अपनी इज्जत आबरू की रक्षा स्वयं करना होगा।

    देव बक्स वर्मा, अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.