Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विधायक दातागंज ने किया ड्रेस वितरण, खंड शिक्षा अधिकारी दातागंज ने शिक्षा के प्रति लोगों को किया जागरूक

    विधायक दातागंज ने किया ड्रेस वितरण, खंड शिक्षा अधिकारी दातागंज ने शिक्षा के प्रति लोगों को किया जागरूक

    दातागंज। विकास क्षेत्र दातागंज के संविलियन विद्यालय रायपुर धीरपुर में निःशुल्क ड्रेस वितरण एवं छात्र/छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन सामाजिक दूरी को ध्यान मे रखकर किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह (बब्बू भैया) ने उपस्थित रहे। विधायक ने मुख्यमंत्री द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही है, उनको सभी से अवगत कराया। विद्यालय के विषय में उन्होंने कहा कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक हरिश्चन्द्र सक्सेना के द्वारा विद्यालय में बहुत ही बेहतर प्रयास किये गए है, जो यथार्थ है। उनके द्वारा विद्यालय परिवेश में परिवर्तन के साथ साथ विद्यालय के बच्चो में संस्कार, अनुशासन दिए गए है वो काबिले तारीफ है। ये विद्यालय बेसिक शिक्षा के साथ साथ हमारी विधान सभा क्षेत्र के लिए भी गौरव है। इस अवसर पर द्वारा शिक्षक हरिश्चन्द्र सक्सेना व उनके स्टाफ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

    खंड शिक्षा अधिकारी रमेश पंकज ने कहा की कोरोना काल में बच्चों के स्कूल बंद है. इस कारण बच्चों को व्हाट्सएप दूरदर्शन आदि के जरिए से शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है परंतु ग्रामीण क्षेत्रों में एंड्राइड मोबाइल हर घर में ना होने के कारण बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं ऐसी स्थिति में उन्होंने अपील की कि जिन लोगों के घर में एंड्राइड मोबाइल है वह आसपास के उन बच्चों का सहयोग करें जिनके पास एंड्राइड मोबाइल व टीवी नहीं है संपन्न लोग यदि अपने एक फोन पर 10 बच्चों को व्हाट्सएप पर होमवर्क करा दें तो यदि पूरे गांव में 20 मोबाइल हैं तो 200 बच्चे पढ़ सकते हैं लोगों को जागरूक होने की जरूरत है और थोड़ा थोड़ा सहयोग करने की जरूरत है यदि गांव में पढ़े लिखे लोग होंगे तो गांव तरक्की करेगा. रमेश, पंकज ने इसके अलावा भी शिक्षा संबंधित जानकारी देकर लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम में विधायक राजीव कुमार सिंह बब्बू भईया द्वारा नि:शुल्क ड्रेस वितरण के साथ उत्कृष्ट बच्चों, शिक्षकों ब रसोइया माता को भी सम्मानित किया गया। विधायक द्वारा सम्मानित बच्चों में तनु शाक्य(गायन),खुशीराम(पर्यावरण),भारती शाक्य (नृत्य), विशाल कश्यप (राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस), गीतांजलि ब सचिन कश्यप, पवन कुमार ब पूर्व छात्रों में विशेष कुमार व सीमा शाक्य रहे।

    कार्यक्रम में अरुण कुमार, हिमांशु सक्सेना,रेनू, माधुरी मिश्रा, कमला देवी,विमला देवी, गोमती शाक्य, पुष्पा, मीना, वीरावती, सुमित्रा की भूमिका रही। इस अवसर पर  पूर्व प्रधान रामौतार शाक्य, पूर्व प्रधान ऋषिपाल कश्यप, ग्राम पंचायत गढ़ा के प्रधान, ग्रीश पाल सिंह, ग्राम अंगदपुर के प्रधान,राजेन्द्र शर्मा, रमनपाल श्रीवास्तव, वेदराम शर्मा, सुरेन्द्र पाल शाक्य,अजब सिंह शाक्य आदि उपस्थित रहे। रायपुर धीरपुर के अलावा बेलाडांड़ी में भी दातागंज विधायक ने ड्रेस का वितरण किया।

    दातागंज से मनोज गुप्ता की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.