Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    इन्दिरा एकादशी पर वृद्धजनों को फल व मिठाई वितरित की

    इन्दिरा एकादशी पर वृद्धजनों को फल व मिठाई वितरित की

    बैतूल/मध्य-प्रदेश।
    श्री योग वेदांत सेवा समिति,युवा सेवा संघ बैतूल के तत्वावधान में संत आशाराम बापू की सत्प्रेरणा से रविवार को उड़दन स्थित मातोश्री वृद्धाश्रम में वृद्धजनों को फल, बिस्किट व मिठाई का वितरण किया गया। युवा सेवा संघ बैतूल के जिलाध्यक्ष राजेश मदान ने बताया कि श्राद्धपक्ष में पितरों को सद्गति देने वाली व बड़े बड़े पातकों का नाश करने वाली इन्दिरा एकादशी पर मातोश्री वृद्धाश्रम में वृद्धजनों की खुशी के लिये रविवार सायं 4 बजे समिति के साधकों द्वारा वृद्धजनों को फल मिठाई आदि का वितरण किया गया।

    सर्वप्रथम गुरुप्रार्थना कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेश मदान ने कहा कि जिन माता-पिता ने हमें पाला पोसा,पढ़ाया-लिखाया बड़ा किया और अच्छे संस्कार भी दिए उनका हमारे जीवन में अमूल्य योगदान है. उनके उपकारों का बदला सात जन्मों तक भी चुकाया नही जा सकता। श्राद्ध पक्ष में पितरों की तृप्ति सद्गति व उनका आशीर्वाद पाने हेतु श्राद्ध तो अवश्य ही करना चाहिये किंतु जीवित माता-पिता की भी कद्र और सेवा जरूर करनी चाहिये। वृद्धजनों की प्रसन्नता हेतु इसी बात को ध्यान रखकर समिति द्वारा समय-समय पर वृद्धाश्रम में आकर वृद्धजनों की निःस्वार्थ सेवा की जाती है जिससे वें प्रसन्न व तृप्त रहे।

    मातोश्री आश्रम के संचालक मनोज विष्ठ ने कहा कि श्री योग वेदांत सेवा समिति व युवा सेवा संघ बैतूल के सेवा कार्य अत्यंत सराहनीय है, जो लगातार कई वर्षों से समाज के जरूरतमंद लोगों के बीच पहुँचकर निरंतर सेवा कार्यों में लगे हुए है. ऐसे आयोजन समाज मे होते रहने चाहिए समिति के साधकों को साधुवाद है. जिन्होंने यहाँ आकर वृद्धजनों की निःस्वार्थ सेवा की। आयोजन को सफल बनाने में समिति के सक्रिय साधक अनूप मालवीय,रविकांत आर्य,शैलेन्द्र रघुवंशी,सुरेंद्र कुंभारे,संचालक मनोज विष्ठ शुभाश्री विष्ठ,विजयाश्री विष्ठ,संजय विष्ठ आदि का योगदान सराहनीय रहा।आयोजन में बड़ी संख्या में वृद्धजन शामिल हुए।

    बैतुल से शशांक सोनकपुरिया की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.