Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या पहुंची एलएन्डटी की सबसे बड़ी मशीन, शीघ्र शुरू होगा निर्माण कार्य

    राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या पहुंची एलएन्डटी की सबसे बड़ी मशीन, शीघ्र शुरू होगा  निर्माण कार्य

    अयोध्या।

    राम मंदिर निर्माण के लिए एलएनटी कंपनी की मशीन अयोध्या पहुंच गई है. जल्द ही मंदिर निर्माण के लिए फाउंडेशन बनाए जाने के लिए 100 फुट गढ्ढे की खोदाई का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।  मशीन अधिक बड़ी होने के कारण परिसर में प्रवेश नहीं कर पा रही है। परिसर के गेट नंबर 3 के कुछ भाग को तोड़कर  मशीन अंदर प्रवेश कराई जाएगी।
     श्री राम जन्मभूमि  मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट द्वारा नक्शे पास कराए जाने की कार्यवाही पूरी होने के बाद अब निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ हो जाएगा जिसके लिए एलएनटी कंपनी अपनी मशीनों को रामजन्मभूमि परिसर पहुंचने का कार्य शुरू हो गया है। लगभग तीन से चार मशीनें परिसर में मौजूद हैं।

    जो कि मंदिर निर्माण के लिए बनाए जाने वाले फाउंडेशन को लेकर खुदाई करने का कार्य करेंगे। मंदिर के फाउंडेशन बनाये जाने के पहले नींव में 1200 पिलर को गलाए जाने का कार्य किया जाएगा यह कार्य जमीन के 100 फुट अंदर तक किया जाएगा जिसके लिए बड़ी पाइलिंग ग्रील मशीन अयोध्या पहुंचा है। लेकिन अभी तक परिसर में प्रवेश नही हो सका है। सुरक्षा के अधिकारियों के साथ कई बार किये गए कोशिश के बाद भी नही ले जाया जा सका। अब परिसर के गेट नंबर 3 के मुख्य गेट के कुछ भाग को तोड़े जाने के बाद मशीन को परिसर में दाखिल कराया जाएगा।

    देव बक्श वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.