Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: ना बैंड बाजा, ना ही शहनाई, पितृ पक्ष में थाने में प्रेमी युगल ने शादी रचाई

    अयोध्या: ना बैंड बाजा, ना ही शहनाई, पितृ पक्ष में  थाने में  प्रेमी युगल ने शादी रचाई
          
    अयोध्या। 
    अयोध्या जनपद के थाना कुमारगंज  क्षेत्र में पितृ पक्ष में ही जब हिंदू समाज में शादी नहीं हो रही है तभी माहौल उस समय गुलजार हो गया जब एक प्रेमी जोड़ा शादी करवाने की गुहार लगाते हुए थाने आ गए। फिर क्या था, ना बैंड बाजा, और ना ही शहनाई,  बिना बराती के शादी, पुलिस बनी गवाह। कुमारगंज थाने में स्थित हनुमान मंदिर में ही प्रेमी जोड़े ने  रचाई शादी। अचानक पहुंचे पण्डित जी ने मंत्रोच्चारण भी किया। इसके बाद हनुमान जी को साक्षी मानकर दोनों प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इसके बाद वर और कन्या पक्ष से आए लोगों के बीच सिंदूरदान की रस्म भी पूरी कराई गई। यही नहीं शादी के बाद प्रेमी जोड़ों को थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने आशीर्वाद भी दिया।

    थाने के प्रभारी निरीक्षक  के अनुसार  अमेठी जनपद के जामो थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी विनय कुमार  का कुमारगंज थाना क्षेत्र  मैं ही तेधा गांव निवासी लडकी से प्रेम प्रसंग चल रहा था।  जानकारी के अनुसार युवक विनय कुमार अपने दोस्त  के साथ  बाइक से तेंधा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास  पेड़ के नीचे बाइक खड़ी कर युवक विनय कुमार अपनी प्रेमिका को अपने साथ भगा ले जाने की जुगत में था. इसी बीच रात करीब 11 बजे आवारा जानवरों से खेत की रखवाली कर रहे दर्जनों की संख्या में ग्रामीण घर वापस लौट रहे थे।

    ग्रामीणों को आता देख युवक विद्यालय की बाउंड्री वाल फांदकर स्कूल में जा छुपा। युवक के कूदने की आवाज ग्रामीणों ने सुन ली और छिपे युवक को पकड़ लिया. ग्रामीणों से पूछताछ में युवक ने सारी कहानी बयां कर दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने युवती के प्रेमी विनय कुमार की भी तलाश शुरू की. युवक विनय कुमार भी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया तुरंत पीआरबी 112 पुलिस टीम बुलाकर दोनों युवकों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया. दोनों पक्षों के लोग भारी संख्या में कुमारगंज थाने पहुंच गए और युवती  को भी थाने में बुलाया गया। थाने में प्रेमी प्रेमिका साथ साथ रहने की जिद पर अड़़ गए. जहां दोनों पक्षों के लोग भी शादी के लिए राजी हो गए। फिर क्या था, थाने में ही शादी की रस्म अदायगी शुरू हो गई। पुलिस बल की मौजूदगी में ही कन्यादान की रस्म भी अदा की गई। इस अनोखी शादी की गवाह दोनों पक्षों के लोग सहित थाने की पुलिस भी बनी।

    देव बक्श वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.