Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में करोड़ों रुपया खर्चा करके बनवाए गए गौशाला कब्रिस्तान साबित, अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा गौशाला

    अयोध्या में करोड़ों रुपया खर्चा करके बनवाए गए गौशाला कब्रिस्तान साबित, अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा गौशाला

    अयोध्या- राम नगरी अयोध्या के बाईसिंहपुर में करोड़ों रुपए की लागत से बनवाए गए गोवंश के लिए गौशाला अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है जहां पर अव्यवस्था के चलते गोवंश मर रहे हैं जिन को देखने के लिए पहले महापौर अधिकारियों के साथ गए, किंतु   अंदर सीधे प्रवेश नहीं कर पाए तब ट्राली पर बैठकर गए और देखा कि गाय मरी पड़ी है जिसका प्रमुख कारण कीचड़ इतना ज्यादा है की मिट्टी और गोबर को मिलाकर काफी दलदल हो गया है और जो गाय उसमें फंस जाती हैं उन्हें निकल पाना आसान नहीं है ऐसे में गौशाला गोवंश के लिए कब्रस्तान साबित हो रही है  उसके बाद अब कुछ पार्षद लोग भी कान्हा गौशाला को देखने पहुंचे तो वहां की बदहाली को देखकर भड़क गए एक बार फिर गौवंश के बदहाली का वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो नगर निगम अयोध्या के बैसिंगपुर गौशाला है। जिसमें बड़ी संख्या में गौवंश मृत पड़े हुए हैं और दर्जनों गौवंश बीमारी से ग्रस्त जिन्हें चील कौवा नोच रहे हैं तो कहीं दलदल में फसी हुई गौवंश तड़प रही है। दरसल गौशाला के बदहाली की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम के दर्जनों पार्षद बैसिंगपुर गौशाला पहुंचे जहां तस्वीर देखकर पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

          बैसिंगपुर गौशाला पहुंचे पार्षदों का आरोप है कि  बैसिंगपुर गौशाला के लिए 9 करोड़ दिए हैं। लेकिन गौवंशों के लिए किसी भी प्रकार से समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है। और निगम के अधिकारी लापरवाही कर रहे है।  पार्षदों की टीम गौशाला पहुंची तो ग्राउंड के दलदल में   कई  गौवंश मरे पड़े थे और इसके दोगुने बीमार जिन्हें कौवे नोच रहे थे। उन्होंने बताया गौवंशो के लिए भूसा, चारा ,पानी और छत की व्यवस्था भी समुचित नही थी।

         सभी ने गौशाला के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा की जिंदा बीमार और मेरे गौवंशो को परिसर में दफनाया जा रहा है। वही बताया कि कुछ दिन पूर्व गौशाला के अव्यवस्थाओं की लिखित शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से की गई थी।जिसकी जांच मेंं निगम के अधिकारियों ने मामले को तथ्य हीन बताकर शिकायत को निरस्त कर दिया था यदि ऐसे ही रहा तो सरकार द्वारा चलाई जा रही गौवंश को बचाने के लिए गौशाला निरर्थक साबित होंगी और जनता की कमाई से लोग मालामाल हो जाएंगे.

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.