Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये शाहजहांपुर के विकास कार्यों की समीक्षा की

    मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये शाहजहांपुर के विकास कार्यों की समीक्षा की

    शाहजहांपुर।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित सरकारी आवास से वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से  शाहजहांपुर जनपद के विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने शासकीय विकासात्मक एवं जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में अपेक्षित गतिशीलता लाकर विकास एवं निर्माण कार्यो को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से पूर्ण करने के निर्देश दिये। 

    श्री योगी ने  विधायकगणों से संवाद स्थापित किया तथा अधिकारियों को जनप्रतिनिधिगण के साथ बैठक कर क्षेत्र की जन समस्याओं के त्वरित व स्थलीय समाधान के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के दृष्टिगत आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए विकास कार्यो की मण्डलीय समीक्षा जनहित को दृष्टिगत रखते हुए की जा रही है, ताकि विकास कार्यो में तेजी लाकर लक्षित समूहों को शासकीय योजनाओं से अधिकाधिक लाभान्वित किया जा सके। वीडियों कान्फ्रेन्सिंग द्वारा विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियो से सीधा संवाद स्थापित किया और उनसे विकास कार्यो की स्थिति के संबंध में फीडबैक भी लिया। 


    मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत लाभार्थियों की चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाये रखकर समाज के निर्धनतम एवं जरुरतमंद व्यक्तियों को ऐसी शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन कार्यदायीं संस्थाओं के पास मैनपाॅवर की कमी हो उन्हें कार्य न दिया जाये ताकि जनोपयोगी कार्यो को पूर्ण कराने में अनावश्यक विलम्ब से बचा जा सके।

     उन्होंने जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तावित कार्यो को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश देते हुए दिए  जनप्रतिनिधियों की निधियों का जनहित में  सदुपयोग सुनिश्चित करने को कहा है।  मुख्यमंत्री ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के संबंध में पूरी सतर्कता बरतते हुए विकास कार्यो को तीव्रता व समयबद्धता से संचालित करने के भी निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि विकास कार्यो की 80 प्रतिशत भौतिक प्रगति पूर्ण होने पर यूटीलाईजेशन सर्टिफिकेट उपलब्ध करा दिया जाये ताकि शासन द्वारा समय से धनराशि निर्गत की जा सके।


    उन्होंने कहा कि सडक निर्माण कार्य व पेयजल आपूर्ति के मामलों में समयबद्धता से कार्यवाही की जाये तथा पेयजल आपूर्ति एवं खारे पानी की समस्या से निजात हेतु “हर घर नल” योजनान्तर्गत जनप्रतिनिधियों से संवाद करते हुए प्रस्ताव बनाये जाये इसके साथ ही “एक जनपद एक उत्पाद” योजना के अंतर्गत कार्य योजना बनाकर जनपद के विशिष्ट परम्परागत उत्पादों को बढ़ावा दिये जाने के निर्देश दिये। 

    उन्होंने राजस्व संग्रह में अपेक्षित वृद्धि हेतु कर व करेत्तर राजस्व प्राप्ति की साप्ताहिक व पाक्षिक समीक्षा करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने सामुदायिक शौचालय निर्माण तथा सचिवालय भवनों के निर्माण कार्यो को गति प्रदान करने के निर्देश देते हुए कहा कि व्यक्तिगत तथा सामुदायिक शौचालयों का भौतिक सत्यापन किया जाये। उन्होंने कहा कि नहरों की सफाई का कार्य मनरेगा कन्वर्जन के माध्यम से कराया जाये। 

    वीडयो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह,  विधायक तिलहर रोशन लाल वर्मा, विधायक कटरा वीर विक्रम सिंह, विधायक पुवायां चेत राम, विधायक ददरौल मानवेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.