Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    किसान बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे सैकड़ों किसान, किया चक्का जाम

    कन्नौज।
    किसान बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) ने जिलावार चक्काजाम का ऐलान किया था। जिसे लेकर आज कन्नौज में भी भाकियू कार्यकर्ता पूरी तैयारी के साथ जीटी रोड ओर पहुंच गये थे, लेकिन पहले से तैयार प्रशासन ने भारी फोर्स तैनात कर भाकियू के चक्का जाम को सड़क किनारे का प्रदर्शन बना दिया। प्रोग्राम फ्लॉप होता देख भाकियू जिलाध्यक्ष ने जल्द दूसरा बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि किसानों को बर्बाद करने वाले किसान बिल के विरोध में आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। 
    कन्नौज के छिबरामऊ तहसील के गुरसहायगंज नगर के पूर्वी बाईपास जीटी रोड पर भाकियू ने चक्का जाम करने की तैयारी की थी। तय समय पर महिला व पुरुष किसानों की बड़ी संख्या प्रदर्शन स्थल पर इकट्ठा भी हो गयी थी।
    खुफिया ने जब किसानों की भारी भीड़ होने की सूचना डीएम को दी तो उन्होंने आनन फानन में कई थानों की पुलिस व पीएसी की बटालियन मौके पर तैनात कर दी। चक्का जाम करने के लिये जब भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आने की कोशिश की तो मौजूद फोर्स ने जबरन उन्हें पीछे कर दिया।
    यह देख भाकियू कार्यकर्ताओं ने जीटी रोड के किनारे ही खड़े होकर चक्काजाम की औपचारिकता निभाई और पीएम को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंप वापस चले गये। प्रशासन के रवैये को तानाशाही बताते हुये भाकियू जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज भले ही प्रशासन ने हमे दबा लिया हो, लेकिन जल्द ही एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान हर कीमत पर किसान बिल का विरोध करेंगे और इसके वापस होने तक यह लड़ाई जारी रहेगी। 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.