Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कांग्रेसियों ने बेरोजगारी के खिलाफ किया ज़ोरदार प्रदर्शन, निकाली पदयात्रा

    कांग्रेसियों ने बेरोजगारी के खिलाफ किया ज़ोरदार प्रदर्शन, निकाली पदयात्रा

    शाहजहांपुर। 

    आज पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी के निर्देशों पर देश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत युवक कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष रोहित सिंह के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं का जत्था कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन से कलेक्ट्रेट की ओर बेरोजगारी पदयात्रा लेकर कूच कर गया।

    इससे पूर्व पार्टी कार्यालय राजीव भवन पर हुई एक बैठक में अध्यक्ष रोहित सिंह ने कहा कि जहां एक तरफ देश भयंकर बेरोजगारी की ओर बढ़ रहा है देश के युवा रोजगार के लिए हाथों में डिग्री लेकर गली कूचे की खाक छान रहे हैं, वहीं देश के प्रधानमंत्री चुप्पी साध कर आज अपना जन्म दिवस मना रहे हैं।

     यह देश के लिए बहुत ही शर्मनाक बात है, साथ ही देश का युवा ही परेशान नहीं बल्कि किसान महिलाएं देश का हर नागरिक त्राहिमाम कर रहा है. केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी विभागों को निजीकरण की ओर धकेल रहे हैं और सरकारी नौकरियां समाप्त की जा रही हैं यह देश के इतिहास में पहली बार हो रहा है. भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी यह सब आंख मूंदकर बर्दाश्त नहीं कर सकती. हम हर समय जनहित के लिए संघर्ष को तैयार हैं. शासन प्रशासन हमारी आवाज को दबा और कुचल नहीं सकता. जनता के लिए चाहे हमें लाठी गोली भी खाली पड़े, उसके लिए हम हर समय सीना तान कर जनता के साथ खड़े हैं।


     वरिष्ठ नेता कृष्ण विनोद मिश्रा ने कहा कि केंद्र की आतताई भाजपा सरकार ज्यादा दिन टिकने वाली नहीं. इनके अच्छे दिन बहुत जल्दी समाप्त होने वाले हैं. हम सबको मिलकर कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए हर संभव प्रयास करना होगा. आज सपा बसपा जैसी सरकारों में रहे पार्टियां देश के जनता की समस्याओं से आंख मूंद कर बैठे हैं लेकिन एकमात्र कांग्रेस पार्टी ही है, जो जनता के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रही है।

    जिला सचिव फुरकान अहमद कुरैशी के संचालन में हुई बैठक में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सावित्री शर्मा, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनील बाजपेई, जिला सचिव प्रमोद मिश्रा ने भी संबोधित किया।

     बैठक के उपरांत कांग्रेस जनों का जत्था अध्यक्ष रोहित सिंह के नेतृत्व में  रोजगार दो सरकार दो युवा विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी जैसे गगनभेदी नारे लगाते हुए पार्टी कार्यालय टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट की ओर युवा बेरोजगार पदयात्रा लेकर निकल पड़े. वही नगर निगम स्थित शहीदों की प्रतिमाओं के पास पहले से मौजूद  सिटी मजिस्ट्रेट सीओ सिटी प्रभारी सदर बाजार के साथ भारी सुरक्षा बल ने कांग्रेस जनों को घेराबंदी करके वहीं पर रोक लिया. जिस पर उत्तेजित कांग्रेस जनों ने आगे बढ़ने की जीत को लेकर जोरदार हंगामा कर धरने पर बैठ गए. पुलिस बल ने कांग्रेसियों के साथ जमकर धक्का-मुक्की की और खींचतान कर वापस पार्टी कार्यालय जाने को कहा. इस पर अध्यक्ष रोहित सिंह वरिष्ठ नेता कृष्ण विनोद मिश्रा जिला सचिव फुरकान अहमद कुरेशी प्रमोद मिश्रा ब मनील बाजपेई की जमकर अधिकारियों से बहस हुई और हर हालत में आगे बढ़ने की जिद पर अड़ गए कांग्रेसियों के तेवर देख कांग्रेसियों के तेवर देख प्रशासनिक अमले के माथे पर बल पड़ गए और पसीने से तरबतर हो गए.

     धक्का-मुक्की इस हद तक हुई कि कचहरी चौकी के इंचार्ज अवधेश कुमार की नेम प्लेट उखड़ गई और साथ में मौजूद सिपाहियों के बिल्ले भी गिर गए. इसके बाद कांग्रेसी इतने पर ही नहीं रुके. रिक्शे तांगे मंगा कर सभी कांग्रेस उन पर सवार होकर कलेक्ट्रेट की ओर फिर से चल पड़े. जब अधिकारियों से स्थिति नहीं संभली तो पुलिस बल ने रास्ता खाली कर और सुरक्षा बल का इंतजाम किया. तब तक लोग तांगा रिक्शा लेकर स्टेट बैंक तक पहुंच गए. वही एक बार फिर सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी कांग्रेस जनों की मान मनोबल की. यहीं पर फिर एक बार जोरदार हंगामा शुरू हो गया. कांग्रेसी किसी भी हद तक मानने को तैयार नहीं थे. उनका साफ कहना था कि अगर रोजगार मांगना हमारा अपराध है तो यह अपराध हम बार बार हर बार करेंगे और हर हालत में कलेक्ट्रेट जाएंगे. इसी बीच सिटी मजिस्ट्रेट की मान मनोबल के बाद अध्यक्ष रोहित सिंह ने पहले हम अपने पार्टी के जिलाध्यक्ष रजनीश गुप्ता से बात कर ले. उसके बाद आगे की रणनीति हम यहीं पर तय करेंगे. रोहित सिंह ने जिला अध्यक्ष रजनीश गुप्ता से फोन पर वार्ता की और आगे की रणनीति के बारे में पूछा. जिला अध्यक्ष ने पूरी स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों से बात की और कहा कि आज का आंदोलन आप लोग इन के सम्मान में स्थगित कर दीजिए लेकिन यह आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. हम जल्दी बड़े पैमाने पर आंदोलन छोड़ेंगे।

    इस मौके पर प्रमुख रूप से सुनीता सिंह, अमित बाजपेई, अनु मिश्रा, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष शिवम स्याल, एनएसयूआई के अध्यक्ष पवन मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष इरफान हसन खान,  शहजाद खान, बबली जोशी, सुनीता मिश्रा, मीना, कामिनी शुक्ला, संगीता ठाकुर, अयान अली, रफी खान, हरनाम कटिहार आदि बड़ी तादाद में युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।                  

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.