Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोरोना मरीजों की ऑडिट रिपोर्ट तैयार की जाए- डीएम

    कोरोना मरीजों की ऑडिट रिपोर्ट तैयार की जाए- डीएम

    शाहजहाँपुर.
    कोरोना मरीजों की आडिट रिपोर्ट तैयार की जाए। कोरोना पाॅजिटिव मरीज की रिपोर्ट तैयार करने हेतु मरीज का नाम, पिता का नाम, पता, कोरोना टेस्ट लेने की तिथि, भर्ती होने का समय व तिथि, भर्ती के समय मरीज की स्थिति, मरीज के उपचार का विवरण, डिस्चार्ज तिथि, मरीज की मृत्यु हुई है तो कारण, मरीज के अन्तिम संस्कार की स्थिति आदि की रिपोर्ट तैयार करने निर्देश जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने पण्डित राम प्रसाद विस्मिल संयुक्त जिला चिकित्सालय के सभागार में आयोजित कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा है कि अधिकारी/मर्मचारी हमेशा कोविड पोर्टल पर अपडेट रहे और समस्त विवरण को ससमय पोर्टल पर अपलोड करें।

    सिंह ने कहा है कि कोविड-19 के सम्बन्ध में जिस अधिकारी/कर्मचारी को जो कार्यदायित्व सौंपा गया वह अपने कार्यदायित्व निर्वहन निष्ठापूर्वक करें। अगर कोई समस्या उत्पन्न रही हो रही तो हमसे सम्पर्क स्थापित करें, समस्या का निराकरण हमारे द्वारा कर दिया जाएगा। इन्द्र विक्रम सिंह ने सीएम हेल्पलाइन एवं कंट्रोट सेन्टर से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने ने कहा है कि सीएम हेल्पलाइन एवं कंट्रोट सेन्टर से प्राप्त हुई शिकायतों का निस्तारण पूरे सजगता के साथ किया जाए तथा कोई भी शिकायत पेण्डिग नहीं रहनी चाहिए। समस्त शिकायतों का निस्तारण ससमय से किया जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा बताया गया कि समस्त शिकायतों का निस्तारण ससमय से किया जा रहा है। संतोष नामक मरीज द्वारा सीटी स्कैन कराने की शिकायत की थी, जिसका आज निस्तारण कर दिया गया है।

    जिलाधिकारी ने आक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा की जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा बताया गया की 81 बडे़ सिलेण्डर जम्बू वाले तथा 323 छोटे सिलेण्डर एवं 24 वेंटिलेटर सिलेण्डर आदि आक्सीजन की मात्रा पर्याप्त है। मुख्य चिकत्साधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि मल्टी पैरा सिलेण्डर की आपूर्ति हो रही है तथा मल्टी पैरा सिलेण्डर को और अधिक बढ़ाने की आवष्यकता है, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त का प्रस्ताव तैयार किया जाए। जिलाधिकारी ने ट्रूनेट मषीन,पी0पी0 किट, ड्रग्स आदि की उपलब्धता के बारे में भी समीक्षा की जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा बताया गया कि उपरोक्त की उपलब्धता पर्याप्त है।
    बैठक में पुलिस अधीक्षक एस आनन्द, प्राचार्य मेडिकल कालेज अभय सिन्हा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी  शैलेन्द्र कुमार आर्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.