Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वृद्धा आश्रम में रह रहे बुर्जुगों के खाने पीने का इंतज़ाम सही ढंग से किया जाये : डीएम

    वृद्धा आश्रम में रह रहे बुर्जुगों के खाने पीने का इंतज़ाम सही ढंग से किया जाये : डीएम

    शाहजहांपुर।

    बनतारा वृद्धा आश्रम में रह रहे बुर्जुगों की खान पान की व्यवस्था सही ढंग हो और भोजन रोस्टर के हिसाब से दिया जाए। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित उत्तर प्रदेश माता पिता एवं वरिष्ठ नागरिक भ्ररण पोषण नियमावली 2014 के अन्तर्गत वृद्धा आश्रम संचालन की गठित समिति के सदस्यो के साथ बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा है कि वृद्धों के खान-पान की व्यवस्था में किसी प्रकार की अनियमिता नहीं होनी चाहिए। उन्हें भोजन अच्छी से अच्छी गुणवत्ता वाला दिया जाए।

     

    वृद्धा आश्रम में रह रहे बुज़रुगों को भोजन रोस्टर के हिसाब से दिया जाए तथा बुज़रुगों को हर संभव सुविधा मुहैया कराई जाए। उन्होंने समिति के सदस्य मोदी उद्यमी को निर्देश दिए कि समय-समय पर वृद्धा आश्रम का निरीक्षण करें और भोजन की गुणवत्ता चख कर तथा आश्रम की व्यवस्था देखें कि वृद्ध जन सुव्यवस्थित ढंग से रह रहे है अथवा नहीं। उन्होंने कहा है कि बुज़रुगों के भोजन की गुणवत्ता में शिकायत मिलने पर सम्बन्धित का उत्तर दायित्व निर्धारित किया जाएगा।


    जिलाधिकारी ने कहा है कि जिन लोगों के पुत्रों ने अपने वृद्ध माता पिता को वृद्धा आश्रम में छोड़ा है। उनके पुत्रों से आवेदन लिए जाए। ताकि उनके बच्चों भरण पोषण का भत्ता लिया जा सके। जिलाधिकारी ने वृद्धा आश्रम में रहे रहे बुज़रुगों की संख्या की जानकारी ली, जिसमें समिति द्वारा बताया गया कि आश्रम में 38 पुरूष तथा 22 महिला बुज़ुर्ग है। बैठक में डाॅ. लक्ष्मण, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुमन कुमार, एनजीओ के अनीस अहमद आदि लोग उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.