Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या- सरकार की योजना और भूमाफियाओ के चलते आसमान छू रहा है जमीन का रेट

    अयोध्या- सरकार की योजना और भूमाफियाओ के चलते आसमान छू रहा है जमीन का रेट 

    जमीन का खरीदा वह बेचना अब पूरी तरह से दलालो के हाथ मे 

    अयोध्या। 

    अयोध्या भगवान राम  की पावन नगरी है। सबको आवास सबको भोजन मिलता है। किन्तु  बेरोजगारी का आलम यह है कि अब लूट घसोट बढता जा रहा है। वही दूसरी तरफ कोरोना वायरस की महामारी के कारण भारत की अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर शून्य से नीचे  चली गई है।कारोबार करने वाले परेशान है। लेकिन अयोध्या की तस्वीर कुछ और ही है।अयोध्या में जब से राम मंदिर के लिए भूमि पूजन हुआ तब से अयोध्या के आसपास की भूमि दिन दूना रात चौगुना की दर से बढ रही है।  यहां की प्रॉपर्टी की क़ीमत आसमान छूने लगी है। एक रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या में ज़मीन ख़रीदना अब आम आदमी के बस की बात नहीं रही।

    ”अयोध्या में अभी ज़मीन की क़ीमत 2000-3000 रुपए प्रति वर्ग फ़ीट हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले से पहले यहां पाच सौ से हजार  रुपए वर्ग फ़ीट की दर पर ज़मीन आसानी से मिल जाती थी.”

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कई बड़े इन्फ़्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की घोषणा की थी। इनमें थ्री स्टार होटल, इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ अयोध्या को भारत का वैटिकन सिटी बनाने का वादा किया है। इसके बाद से यहां ज़मीन की मांग अचानक से बढ़ गई है। कई गाव की जमीन पर रोक भी है।कुछ जमीन एयरपोर्ट  मेट्रो चली गयी है तो कुछ गाव की जमीन अयोध्या  के विकास मे जा रही है। बडे बडे पूंजी  वाले धन लगा कर अच्छा  पैसा कमा रहे है। जिस कारण अयोध्या की जमीन और महंगी होती चली जा रही है।अब मध्यम  वर्ग  के लिए जमीन खरीदना आसान नही है।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.