Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अवैध वसूली से गुस्साए जनता ऑटो ई रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

    अवैध वसूली से गुस्साए जनता ऑटो ई रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

    फर्ज़ी पर्ची द्वारा प्रति वाहन 80 से 100₹ तक हो रही अवैध वसूली 

    शाहजहांपुर.

    टैक्सी स्टैंड रोडवेज बस स्टैंड के सामने पार्किंग ठेके के नाम पर वसूली की जा रही है। रोडवेज बस स्टैंड ठेका प्राइवेट वाल लोडिंग अनलोडिंग के नाम पर पर्ची दी जा रही है । टैक्सी स्टैंड पर 80₹ से लेकर ₹100 वसूले जा रहे हैं। कंटोनमेंट के द्वारा दी गई पार्किंग से बाहर निकलकर दुर्गा होटल तक पुवायां रोड व निगोही रोड तक वसूली कर रहे हैं। शहर से कोई ऑटो अगर सवारी लेकर पुल पार करता है तो उसको जबरन पकड़कर जेब से पैसे भी निकाल लेते हैं और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट करते हैं । 


    पूर्व में लगे लॉकडाउन के कारण वर्तमान कोरोनावायरस महामारी काल में सभी प्रकार के रोजगार धंधे ठप होने के कारण आम जनमानस की कमर टूट चुकी है। जिसके चलते वाहन चालक वाहन चालन व्यवसाय से जुड़े लोग विशेषकर ऑटो रिक्शा जीप मैजिक ई रिक्शा इत्यादि वाहन स्वामी पहले ही भुखमरी का जीवन जीने पर मजबूर हैं।

    अवगत करा दें कि शाहजहांपुर नगर में बरेली मोड़ स्थित कुछ लोगो ने ठेका वसूली के नाम पर अवैध वसूली शुरू कर दी है। वसूली कर्ता के पास प्राइवेट वाहन लोडिंग अनलोडिंग के नाम पर पर्ची दी जा रही है । मनमाने तरीके से पैसे लिऐ जा रहे हैं जो पूर्णता गलत है। इस तरह की अवैध बसूली से क्षुब्ध जनता ऑटो ई-रिक्शा हॉनर चालक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्यों ने एक स्वर में विरोध किया तथा बरेली मोड़ का ठेका निरस्त करने की मांग रखी। नगर पालिका द्वारा निर्धारित किए गए रिक्शा स्टैंडओं को भी खाली कराया जाए जिस पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। 4 नगर में बढ़ रही ई रिक्शा की संख्या को देखते हुए ई रिक्शा के नए रजिस्ट्रेशन पर पूर्ण रुप से रोक लगाई जाए। जिला प्रशासन द्वारा नगर के प्रमुख स्थानों को बंद कर दिया जाता हैं जिससे सवारी को उस स्थान पर पहुंचने में बहुत परेशानी होती है ,अतः यातायात के जो मुख्य मार्ग में उन्हें भी खोला जाए।

    एसोसिएशन के सदस्यों ने उपरोक्त मांगों को रखते हुए शीघ्र न्याय की गुहार लगाई है, उन्होंने कहा कि यदि न्याय न हुआ तो वे सभी सूबे के मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर अवगत कराएंगे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.