Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीएम योगी ने देवरिया को दी 465 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया शिलान्यास

    सीएम योगी ने देवरिया को दी 465 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया शिलान्यास
    देवरिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 465 करोड़ 16 लाख 81 हजार की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इनमें 382 करोड़ 84 लाख 27 हजार की लागत से बनने वाले कार्यों का शिलान्यास एवं 82 करोड़ 32 लाख 54 हजार की लागत से निर्मित भवन, सड़क आदि का लोकार्पण शामिल है। उन्होंने शहीद रामचंद्र विद्यार्थी के नाम पर देवरिया में संग्रहालय बनाने के प्रोजेक्ट पर अपनी मुहर लगा दी।
    सीएम ने कहा कि छोटी गंडक पर निर्मित पुल का नाम शहीद सोना सोनार पुल होगा। साथ ही दिवंगत सदर विधायक जन्मेजय सिंह के नाम पर एक पार्क के नामकरण का निर्देश दिया।
    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पंडित दिन दयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर देवरिया की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। कृषि विज्ञान केंद्रों की शृंखला की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कृषि समन्वय की तीन बिल संसद में पास की गई है। कुछ चंद स्वार्थी तत्व किसानों का जो हक मारते थे, किसानों को भ्रम में डालने का काम कर रहे हैं।

    ***********
    मेडिकल कॉलेज के निर्माण में कलराज मिश्र का योगदान

    मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे 26 सितंबर को देवरिया आना था। लेकिन तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से नहीं आ पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि बारिश में किसानों की फसलों का नुकसान और जनहानि हुई हो तो उसका मुआवजा 24 घंटे में प्रशासन मुहैया कराएगा। गन्ना किसानों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने गन्ना मूल्य का भुगतान समय सीमा के अंदर कराने का निर्देश दिया।

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास योजनाओं की चर्चा की। कहा कि देवरिया बाबा देवरहा की तपोभूमि है। यहां का मेडिकल कालेज उनके नाम से किया गया है। इसमें राजस्थान के राज्यपाल एवं तत्कालीन सांसद रहे कलराज मिश्र का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि देवरिया में मरीजों के डायलिसिस की सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

    ***********
    आठ करोड़ की लागत से बनेगा शहीद संग्रहालय

    गांधी आश्रम परिसर एवं देवरिया क्लब परिसर में आठ करोड़ की लागत से सुंदरीकरण, संग्रहालय आदि के निर्माण का प्लान प्रशासन ने तैयार कराया है। डीएम अमित किशोर ने बताया कि प्रोजेक्ट शासन को भेजा गया था। मुख्यमंत्री ने शहीद रामचंद्र विद्यार्थी के नाम पर संग्रहालय बनाने की संस्तुति प्रदान की है।

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.