Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तारिक खान सबसे कम उम्र बिजनेस वल्र्ड के टॉप 40 वकीलों की सूची में शामिल

    तारिक खान सबसे कम उम्र बिजनेस वल्र्ड के टॉप 40 वकीलों की सूची में शामिल

    शाहजहांपुर।

    अपने शहर के रहने वाले युवा अधिवक्ता तारिक खान को बीडब्ल्यू लीगल वल्र्ड मैगजीन ने देश के टाॅप 40 वकीलों में सबसे कम उम्र का प्रतिभा सम्पन्न वकील चुना है। उनकी इस उपलब्धि पर तमाम लोग उनको बधाई दे रहे हैं।
    शहर के मोहल्ला अली जई में रहने वाले मन्सूर अहमद खां के होनहार अधिवक्ता पुत्र तारिक खान पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रहकर सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर रहे हैं। उन्होंने फोन पर संवाददाता को बताया कि वकीलों, जनरल काउंसल, कानून फर्मों और अन्य हितधारकों के लिए एक विश्वसनीय और गुणवत्ता मंच बीडब्ल्यू लीगल वल्र्ड ने 40 साल से कम उम्र की सर्वश्रेष्ठ कानूनी प्रतिभा को सम्मानित करने के लिए 40 अण्डर 40 की मेजबानी की। बीडब्ल्यू लीगल वल्र्ड 40 शीर्ष 40 अंडर 40 के तहत लीगल ईगल्स ऑफ इंडियन लीगल इकोसिस्टम का आयोजन करता है। तारिक खान केवल 29 वर्ष के हैं और पुरस्कार जीतने के लिए देश में सबसे कम उम्र के वकील बन गए हैं और अब बिजनेस वल्र्ड के शीर्ष 40 वकीलों की सूची में शामिल हैं।



    तारिक ने बताया कि यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसमें चयनित होने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उन्होंने इसे अपने जिले के लिए भी उपलब्धि बताया है। तारिक कहते हैं कि इनमें नामांकन के लिए पहुंचने वाले जूरी में भारत के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल पी नरसिंह, श्रदुल श्रॉफ, शार्दुल अमरचंद, रियान करंजवाला, पिंकी आनंद, भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल सिद्धार्थ लूथरा, मुकेश बुटानी, अजीत मिश्रा आदि शामिल थे।
    चर्चित किताब ’ऑन द राइज’ के लेखक तारिक ने कहा कि वह वकालत के क्षे़त्र में कुछ नया और अलग करने की इच्छा रखते हैं। इस दिशा में वह निरंतर कई देशों की यात्रा भी कर चुके हैं। बता दें कि तारिक ने पिछले दिनों सेलीब्रिटीज को ट्रोल करने का मुद्दा उठाते हुए कई सुझाव भी दिए थे। तारिक को रिपोटर्स एसोसिएशन ने शाने अवध एवार्ड से सम्मानित भी किया है। तारिक की उपलब्धि पर इकबाल हुसैन उर्फ फूल मियां, बिलाल खां, सबीह अहमद, राशिद हुसैन, निफासद खां, अफवान खां, मुईन खां, शारिक अली आदि ने बधाई दी है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन,  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.