Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर में 36 घण्टे से लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 2 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना

    गोरखपुर में 36 घण्टे से लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 2 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना

    गोरखपुर।
    गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में लगातार 24 घंटे से अधिक बारिश हो रही है। जहां बुधवार को दिन में रह-रहकर झमाझम हुई बारिश शुरू हुई तो उसका सिलसिला गुरुवार को जारी रहा। बारिश संग चल रही ठंडी हवा से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। हालांकि कुछ इलाकों में जलभराव हो जाने से लोग परेशान रहे।

    मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला अभी दो दिनों तक नहीं थमेगा। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी मध्यम से भारी बारिश के होने के आसार हैं। सुबह से शाम तक बुधवार को तकरीबन 40 मिलीमीटर बारिश हुई। अगले दो दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।


    गोरखपुर एनवायरमेंटल एक्शन ग्रुप के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने बताया कि दरअसल कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश होते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में छा गया है।

    इसके अलावा मानसून की एक ट्रफ लाइन राजस्थान के बीकानेर से निकलकर भीलवाड़ा, मध्य प्रदेश के सागर जिले से होते हुए उत्तरी छत्तीसगढ़ होकर बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। ये दोनों सिस्टम गोरखपुर एवं आसपास के इलाकों में हो रही बारिश की वजह बने हैं। सिस्टम अभी सक्रिय बना हुआ है। इसकी वजह से अगले दो दिनों तक गोरखपुर में बारिश की संभावना है।

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.