Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या शहर में 25 स्थानों पर छापेमारी, 19 सट्टेबाज गिरफ्तार, लापरवाही पर दो चौकी इंचार्ज सहित तीन सिपाही पर गिरी गाज

    अयोध्या शहर में 25 स्थानों पर छापेमारी, 19 सट्टेबाज गिरफ्तार, लापरवाही पर दो चौकी इंचार्ज सहित तीन सिपाही पर गिरी गाज

    अयोध्या। जनपद के शहर क्षेत्र में  सट्टेबाजी का खेल बड़ी तेजी से चल रहा है । युवा लोग  बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।  कोरोना काल में  एक तरफ जहां बेरोजगारी  का आलम है।  वहीं दूसरी तरफ  सट्टेबाजी का खेल तेजी के साथ चल रहा है।  सबसे दिलचस्प बात यह है कि  जो असली सट्टेबाज हैं  धंधा चला रहे हैं  उन तक पुलिस की नजर  नहीं पहुंच पा रही है । फिर भी  पुलिस छापेमारी करके गिरफ्तारी कर रही है । अयोध्या जनपद के  नगर क्षेत्र में सट्टेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई।  देर रात तक शहर में छापेमारी चलती रही। कोतवाली नगर और कैंट पुलिस ने शहर में सट्टेबाजी से संबंधित 25 स्थानों पर दबिश दी। कार्रवाई में 19 सट्टेबाजों की गिरफ्तारी हुई।  वहीं पर लापरवाही के आरोप में दो चौकी इंचार्ज और 3 सिपाही पर गाज गिर गई जिन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया.

          शहर के मकबरा इलाके में संचालित सट्टेबाजी के अड्डे का वीडियो वायरल हुआ था। डीआइजी  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या कोतवाली नगर और कैंट पुलिस को कड़ी हिदायत देते हुए इस काले धंधे पर नियंत्रण करने का निर्देश दिया है। डीआइजी की सख्ती के बाद पुलिस ने  देर रात तक शहर में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान सट्टेबाजी के कारोबार से जुड़े 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। कोतवाली नगर में साहबगंज, चौक, देवकाली, फतेहगंज, मकबरा आदि क्षेत्रों में छापेमारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए । कैंट पुलिस ने रेतिया, हसनूकटरा, मिर्जा अलीबाजार में छापेमारी कर पांच सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। 

    सट्टेबाजी को लेकर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच डीआइजी दीपक कुमार ने शहर के दो चौकी प्रभारियों और तीन आरक्षियों को लाइन हाजिर कर दिया है। चौकी प्रभारी रामनगर अमित कुमार सिंह और चौकी प्रभारी सिविल लाइंस अमर कुमार चौरसिया को लाइन हाजिर करने के साथ ही कोतवाली नगर में तैनात तीन आरक्षी धर्मेंद्र कुमार, साहब उमर और ओमप्रकाश सिंह को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।  

         पुलिस कर्मियों पर हुई कार्रवाई को सट्टेबाजी प्रकरण से जोड़ कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि नाराज डीआइजी ने छानबीन के बाद इन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है। संबंधित पुलिस कर्मियों को दायित्व के प्रति लापरवाही बरतने में लाइन हाजिर किया गया है।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.