Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोविड-19 के मरीजों से नियमित संवाद स्थापित करें डाॅक्टर- डीएम

    कोविड-19 के मरीजों से नियमित संवाद स्थापित करें डाॅक्टर- डीएम

    शाहजहांपुर.
    कोविड-19 के मरीजों से डाॅक्टर नियमित संवाद स्थापित करें और कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की देख-रेख सुव्यवस्थित ढंग से की जाए। उक्त निर्देश जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के साथ कोविड-19 हाॅस्पिटल नवोदय विद्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान दिए। श्री सिंह ने कहा है कि कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की हर संभव मदद की जाए।  कोरोना मरीजों को समय से गुणवत्तापूर्ण भोजन दिया जाए। कोविड हाॅस्पिटलों की सफाई नियमित रूप से कराई जाए। उन्होंने कहा है कि कोरोना मरीजों को रूटीन में जो दवाई दी जाती है वह समय से दी जाए। जिलाधिकारी ने अस्पताल में कोविड-19 के पुरूष वार्ड के मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में हाल-चाल लिया। मरीजों द्वारा बताया गया कि कुछ कक्ष में तो टी0वी0 लग गयी है और कुछ कक्ष में टी0वी0 लगना बाकी है।
    उक्त के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित को निर्देश दिए कि जिन कक्षों में टी0वी0 लगना बाकी है वहां पर शीघ्र टी0वी0 लगाई जाए। कोरोना मरीजों द्वारा बताया गया कि गर्म पानी कुछ को मिल जाता है और कुछ मरीज गर्म पानी से वंचित रह जाते है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि हर एक मरीज को नियमित रूप से गर्म पानी दिया जाए। उन्होंने उक्त प्राप्त शिकायत के दृष्टिगत डाॅ0 दिनेश कुमार की जिम्मेदारी तय करने के भी निर्देश दिए।

     इन्द्र विक्रम सिंह ने हाॅस्पिटल में महिला वार्ड की कोरोना पाॅजिटिव मरीजों से संवाद किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। महिला वार्ड की मरीजों द्वारा बताया गया समस्त व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित अभी किसी प्रकार का काई कष्ट नहीं है, जिसपर जिलाधिकारी ने संतोश व्यक्त किया गया। जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को अगर किसी प्रकार की शिकायत हो तो वह अपनी शिकायत कंट्रोल रूम पर भी दर्ज करा सकते है और शिकायत का निराकरण समय से करा दिया जाएगा। उन्होंने पूर्व में निर्देश दिए थे कि महिला वार्ड के पास पानी की टंकी लगा दी जाए, जिसे अभी तक न लगाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिए कि पानी की टंकी की कार्यवाही तत्काल पूर्ण की जाए। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर डाॅ0 लक्ष्मण, डाॅ0 दिनेश कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.