Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    होम आइसोलेट कोविड-19 मरीजों के स्वास्थ्य की रोजाना ली जाए जानकारी- डीएम

    होम आइसोलेट कोविड-19 मरीजों के स्वास्थ्य की रोजाना ली जाए जानकारी- डीएम

    शाहजहांपुर.
    होम आइसोलेशन काविड-19 के मरीजों से नियमित संवाद स्थापित करते हुए उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जाए। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा है कि जो कोविड-19 के मरीज होम आइसोलेशन में है. वहां पर डाक्टरों द्वारा देख-रेख नहीं हो पाती है। इसलिए उनके स्वास्थ्य के बारे में प्रत्येक दिवस जानकारी ली जाए और अगर कोविड के मरीज को होम आइसोलेशन में रहने में असुविधा हो रही है तो उक्त समस्या का त्वरित निस्तारण किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोविड हाॅस्पिटलों के मरीजों से भी नियमित संवाद स्थापित बनाए रखा जाए। बैठक में जिला कृषि अधिकारी सतीष पाठक द्वारा जानकारी दी गयी कि एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर के माध्यम से कोविड हाॅस्पिटलों के मरीजों द्वारा 4 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिसका ससमय से निस्तारण किया जा चुका है, जिसपर जिलाधिकारी द्वारा संतोश भी व्यक्त किया गया।

    सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि कोरोना महामारी के साथ-साथ संचारी रोग नियंत्रण पर भी बल दिया जाए। क्योकि बरसात की वजह से वेक्टर जनित जानलेवा बीमारियों के पनपने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए इन बीमारियों से बचने के लिए जन जागरूकता एवं सतर्कता बरतना जरूरी है। जिलाधिकारी ने मलेरिया और डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए नगर आयुक्त एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए है कि शहरीय एवं ग्रामीण स्तर पर नियमित साफ-सफाई कराई जानी सुनिश्चित की जाए। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी एसपी गौतम, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गिरिजेश कुमार चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रषासन राम सेवक द्विवेदी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी सतीश पाठक, जिला विकास अधिकारी सतीश मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी शैलेन्द्र कुमार आर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.