Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या :अयोध्या में हाई अलर्ट, सघन जांच, आतंकी इनपुट मिलने से सुरक्षा टाइट

    अयोध्या :अयोध्या में हाई अलर्ट, सघन जांच, आतंकी इनपुट मिलने से सुरक्षा टाइट

    सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या में सुरक्षा तंत्र पूरी तरह सक्रिय

    अयोध्या।
    दिल्ली में आईएसआई के संदिग्ध आतंकी अबु यूसुफ़ के गिरफ्तार होने के बाद अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है । प्रमुख धार्मिक स्थलों पर बढ़ाई गई सुरक्षा।सभी चौराहों और प्रमुख स्थलों पर नजर रख रही पुलिस। अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर सघन चेकिंग के बाद अयोध्या में लोगों को मिल रहा प्रवेश।
    राम जन्मभूमि जाने वाले रास्तों पर भी बैरियर पर पुलिस  पूछताछ कर रही है। दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहनों की हो रही है सघन चेकिंग। अयोध्या पहुंच रहे श्रद्धालुओं का चेक हो रहा है परिचय पत्र। सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या में सुरक्षा तंत्र पूरी तरह सक्रिय।




     आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी के गिरफ्तार होने के बाद देशभर में सुरक्षा अलर्ट है। सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या में सभी प्रमुख स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राम नगरी में प्रवेश करने वाले लोगों को सुरक्षाबलों की सघन जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। अयोध्या हमेशा से सुरक्षा को लेकर अति संवेदनशील क्षेत्र रहा है । ऐसे में दिल्ली में संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तार होने के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है।  राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान सुरक्षा एजेंसी ने अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। अब दिल्ली में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी यूसुफ को गिरफ्तार किया गया है।

    पकड़े गए आतंकी के पास से  दो आईडी और एक पिस्टल बरामद की गई. ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या में सुरक्षा तंत्र पूरी तरह सक्रिय हो गया है।अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों पर सघन चेकिंग लगाई गई है । शहर के दूसरे प्रवेश द्वार आया कि चौराहे पर भी लोगों को पुलिस की सघन चेकिंग प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। शहर में प्रवेश करने वाले हर संदिग्ध व्यक्तियों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। आस्वश्त होने के बाद ही प्रशासन शहर में लोगों को एंट्री दे रहा है।

       क्षेत्राधिकारी अयोध्या  का कहना है कि शहर सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील है। ऐसे में यहां पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी गई है। सभी बैरियर प्वाइंट पर तैनात पुलिस को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा बेस पॉइंट, आमजन के लिए महत्वपूर्ण स्थलों पर दृष्टि रद्द की जा रही है। शहर में पैदल और वाहनों से जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर है। नगर में प्रवेश करने वाले लोग, उनके बैग और वाहनों की सघन जांच की जा रही है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो ।


         देव बक्श वर्मा 
       आई एन ए न्यूज़
     अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.