Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कार्य में लापरवाही पाए जाने पर की जाएगी विधिक कार्यवाही- जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह

    कार्य में लापरवाही पाए जाने पर की जाएगी विधिक कार्यवाही- जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह

    शाहजहांपुर.
    एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर की गतिविधयों पर पैनी नजर रखी जाए। पटल कर्मचारी हमेशा अपडेट रहे एवं कोविड-19 कार्यों का निर्वहन ठीक प्रकार ढंग से करें। इस कार्य में किसी की लापरवाही संज्ञान में आई तो सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विविध कार्यवाही की जाएगी। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर के औचक निरीक्षण दौरान कही।

    इस दौरान  सिंह ने पटल-4 के कर्मचारी से कहा कि  एल-1 एवं एल-2 फैसिलिटी  में रह रहे मरीजों से प्रत्येक दिवस 10-10 से अधिक मजीजों से वार्ता करें कि चिकित्सक द्वारा नियमित जांच की जा रही है अथवा नही, बेडशीट बदली जा रही है अथवा नहीं, सफाई एवं शौचालय की स्थिति संतोषजनक है अथवा नही, भोजन की गुणवत्ता संतोषजनक है अथवा नही आदि बिन्दुओं पर डेली वार्ता करें। उन्होंने पटल-4 के कर्मचारी से यह भी कहा कि  नवोदय के प्रभारी चिकित्साधिकारी से बात करें कि सफाई कर्मचारी की संख्या कितनी है और सफाई व्यवस्था संतोषजनक है अथवा नहीं के बारे में भी जानकारी प्राप्त करें एवं सत्यता हेतु फोटोग्राफ की भी मांग करें। ताकि भौतिक स्थिति से अवगत हुआ जा सकें।

    उन्होंने पटल-3 के कर्मचारी को निर्देष दिए कि प्रत्येक दिवस 10 से अधिक होम आइसोलेषन मरीजों से बात करें और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी रखें।

    जिलाधिकारी ने पटल-1 पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित टेस्टिंग सर्विलांस पोर्टल पर कोविड-19 के पाॅजिटिव पाये गये मरीजों का विवरण प्रत्येक घण्टे में प्राप्त करने एवं प्रत्येक घण्टे में पाये गये पाॅजिटिव मरीजों का विवरण सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी तथा सम्बन्धित थाने के प्रभारी अधिकारी को कन्टन्मेंट जोन का निर्धारण करने तथा मरीजों का प्रबन्धन हेतु उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।
    इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट में विभिन्न कार्यालय कक्षों (पटलों) का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देष दिए कि राष्ट्रीय पर्व के दृष्टिगत समस्त कार्यालय कक्षों में सफाई व्यवस्था ठीक कराई जाए। उन्होंने पुस्तकालय में गन्दगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त की और निर्देष दिए कि निष्प्रयोज्य समान की निलामी तथा कक्ष को साफ सुथरा रखा जाए।
    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गिरिजेश चैधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, जिला कृषि अधिकारी श्री सतीश पाठक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.