Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल- बाज़ार से बनाई दूरी, खेतों के सामने लगा रहे दुकान

    बैतूल- बाज़ार से बनाई दूरी, खेतों के सामने लगा रहे दुकान

    बैतूल.
    बाजार की भीड़ से दूर बैतूल जिले का एक ऐसा गाँव, जहाँ खेतों के सामने सड़क किनारे किसान अपनी सब्जी-भाजी की दुकान लगाकर, सब्जी बेच रहे हैं। यहाँ लगाई गई दुकानों में परस्पर दूरी नज़र आ रही है। वहीं सब्जी बेचने वाले किसान भी मास्क का उपयोग कर कोरोना से बचाव के लिए जागरूक नज़र आ रहें हैं।

    किसानों का कहना है कि, "शहर में भीड़ होने के कारण कोरोना से संक्रमित होने का डर बना रहता है और यहाँ खेतों के आसपास दुकाने दूर-दूर लगाने के लिए भी पर्याप्त जगह है।" एक ओर जहाँ आम से लेकर खास तक कोरोना काल में लापरवाह नज़र आ रहे है वहीं भीड़ वाले स्थान से दूर बैठे किसान खेत के सामने अपनी सब्जी भाजी बेच रहे है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए नियमों का पालन भी कर रहें हैं।
     
    तस्वीर बैतूल जिले के सूर्य गाँव की है। किसान रामराव जी का कहना है कि, "बाजारों में काफ़ी भीड़ हो जाती है और इस समय कोरोना अपने पैर पसार रहा है।

    यहाँ से आने-जाने वाले खरीदी करते हुए जाते हैं, यहाँ दुकान लगाकर ठीक-ठाक ग्राहकी हो जाती है।" किसानों का कहना है कि, "भीड़ से बचकर दो पैसे कम में भी यह दुकान लगाने से हम और हमारा परिवार कोरोना से सुरक्षित रह सकता है।"
     हालाकि कुछ किसान सब्जी बैतूल मंडी से भी लाकर बेच रहे हैं।


    बैतूल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.