Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पं० राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

    पं० राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

    शाहजहाँपुर.
    पं० राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में देश के 74वे   स्वंतंत्रता दिवस को बड़े ही के साथ मनाया गया। चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ०अभय कुमार ने शासन आदेशानुसार प्रातः 9:00 बजे ध्वजारोहण के साथ  राष्ट्रगान का गायन संपन्न हुआ। उसके उपरांत चिकित्सा महाविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉ०पूजा त्रिपाठी पांडेय ने कार्यक्रम का संचालन किया व राष्ट्रगीत से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रारम्भ किया। सभी चिकित्सको ने देश भक्ति के गीतों को गाकर एवं कविताओं से अपने भाव प्रकट किए । ग्रूप सांग की प्रस्तुति डॉ० पूजा त्रिपाठी , डॉ०किरन मालिक, डॉ० रिशु मिश्रा ने की । उसके बाद कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए अपने भाव प्रकट किए जिसमे मुख्य रूप से उन्होने दश के वीर भगत सिंह जी ,महात्मा गांघी , सुभाष चन्द्र बोस आदि के संघर्ष एवं देश के प्रति उनके बलिदान का स्मरण कराते हुए अपने भाव प्रकट किए।

    उसके उपरांत डॉक्टर आर्य देश दीपक एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर पूजा ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाव प्रकट किए उन्होंने कहा की हमे गर्व है की आज हम जिस चिकित्सा महाविद्यालय में कार्य कर रहे है उसका नाम भी भारत के वीर स्वतंत्रता सेनानी पं०राम प्रसाद बिस्मिल जी के नाम पर रखा गया है एवं उनकी जीवनी का बखान करते हुए उनके अंग्रेजों के आगे घुटने ना टेकने की जगह फांसी के फंदे पर चढ़ जाने का  उनके देश के लिए जो बलिदान था उनको शत शत नमन किया। इसी क्रम में डॉक्टर जय प्रकाश ने खेल भावना को प्रत्यक्ष करते हुए हॉस्पिटल के सफ़ाई कर्मचारियों में क़ब्बडी मैच कराया। प्राचार्या ने उनको १००१/- की राशि इनाम में देकर प्रोत्साहित किया। अंत मे उपप्राचार्या डॉ० नीरा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। तथा कार्यक्रम में उपस्थित सभी ने भारत माता की जय के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन किया।
    कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ०आर्य देश दीपक ,डॉ० एस॰ के॰ वर्मा,डॉ०एस.के.ध्रुव, डॉ०बी॰ डी॰ वर्मा ,डॉ०मयंक शुक्ला,डॉ०जे.पी सिंह, डॉ०राहुल पालीवाल,डॉ०विशाल गिरी,डॉ०देवेश,डॉ०प्रेरणा, डॉ०पूनम,डॉ०अमृता,डॉ०निधीश,देवांश तिवारी,आदि संकाय सदस्य उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.