Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: शिक्षा विभाग के महिला कर्मचारी से अभद्रता में शिक्षक नामजद

    अयोध्या: शिक्षा विभाग के महिला कर्मचारी से अभद्रता में शिक्षक नामजद

    अयोध्या.

    जहां से शिक्षा मिलती है  उसे ज्ञान का मंदिर कहा जाता है ।  शिक्षक को गुरु कहा जाता है। गुरु का स्थान बहुत ऊंचा होता है यहां तक कि भगवान से भी ऊंचा माना गया है। गुरु और शिष्य का संबंध जैसा होता है वह जगजाहिर है। किंतु वर्तमान समय में उस ज्ञान के मंदिर की आड़ में गोरख धंधा करना कितना घृणित कार्य है। शिक्षा की की पवित्रता को बनाए रखना ही एक पुनीत कार्य माना जाता है।
     अयोध्या जनपद  के बेसिक शिक्षा विभाग की एक महिला कर्मचारी से अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है  शिक्षक  के खिलाफ कोतवाली नगर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है।

     महिला कर्मचारी अनुसूचित जाति की है जिस कारण  से एसएसीएसटी एक्ट लगाकर  विवेचना सीओ सिटी करेंगे। अभद्रता में आरोपित शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई पर उप्र लेखा एवं परीक्षा सेवा एसोसिएशन अड़ गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष  व महामंत्री  आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई संबंधी मांगपत्र बीएसए को दिया है। चर्चा है कि शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  को  वित्त एवं लेखाधिकारी  दे चुके हैं।  शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई न किए जाने पर एसोसिएशन ने आरोपी शिक्षक को बचाए जाने का आरोप लगाया है।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.