Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: संविदा विद्युत कर्मी की फाल्ट ठीक करते समय हुआ हादसा, हुई मौत

    अयोध्या: संविदा विद्युत कर्मी की फाल्ट ठीक करते समय हुआ हादसा, हुई मौत 
      जेई ने कहा- नहीं था मेरा कर्मचारी
    अयोध्या।
     जनपद अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र के कोला गांव के पास विद्युत संविदाकर्मी की लाइन फाल्ट ठीक करते समय 11 हजार वोल्ट के करेन्ट की चपेट में आ जाने से मौत हो गयी।

          मिली जानकारी के अनुसार  संविदाकर्मी संतोष कुमार उम्र लगभग 28 वर्ष  निवासी रसूलपुर कोला गांव के पास सोहावल ग्रामीण फीडर के खम्बे पर चढ़कर लाइन ठीक करते समय 11 हजार वोल्ट के करेन्ट की चपेट में आ जाने से मौके पर ही मौत हो गयी। पूछे जाने पर जेई र ने बताया कि वह हमारे यहां कर्मचारी नहीं था। हमें इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं है।  बताया जाता है कि विद्युत विभाग के  संविदा कर्मी जो लाइन ठीक करने का काम करते हैं आम जनता की प्यास को बुझाने का काम करते हैं। जब कोई घटना हो जाती है तो बिजली विभाग के जेई सबसे पहले हाथ खड़ा कर लेते हैं और कहते हैं कि मेरे यहां का स्टाफ नहीं है। और ना ही कर्मचारी है।
     सबसे बड़ा सवाल यह है कि बिजली विभाग ने लाइनमैन के पद पर भर्ती एक लंबे समय से नहीं हुई है और आउटसोर्सिंग, ठेकेदारी पर संविदा कर्मी रखे गए हैं जो बिजली विभाग की रीढ़ बने हुए हैं। किंतु जब उनके साथ कोई घटना घटती है तो ऐसे ही विभाग हाथ खड़ा कर लेता है इस तरह की कई घटनाएं जनपद में हो चुकी है और कोई उनका   हार्ले वाला  नहीं है। चंद्र पैसे के लिए बेरोजगार युवक शिक्षा ग्रहण करने के बाद भी दर-दर भटक रहे हैं और उनकी मृत्यु पर सहायता को कौन कहे आंसू बहाने वाले भी नहीं मिलते हैं।


    देव बक्श वर्मा 
    आई एन ए न्यूज़ 
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.