Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल:भारी बारिश,ताप्ती बैराज हुआ क्षतिग्रस्त ,हिस्सा टूटने से खेतों में भरा पानी ,नगर पालिका ने ठेकेदार को दिया नोटिस

    बैतूल:भारी बारिश,ताप्ती बैराज हुआ क्षतिग्रस्त ,हिस्सा टूटने से खेतों में भरा पानी ,नगर पालिका ने ठेकेदार को दिया नोटिस

    बैतूल.
    मध्य प्रदेश के बैतूल में पिछले दो दिन से भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है । पिछले 24 घंटे में बैतूल में 6 इंच बारिश हो चुकी है । बारिश के चलते बैतूल के पारसडोह के गेट खोलने से ताप्ती नदी में बाढ़ आ गई है । ताप्ती नदी के उफान पर होने से बैतूल के खेड़ी घाट पर नगर पालिका के द्वारा बनाए गए बैराज का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है । बैराज के क्षतिग्रस्त होने से ताप्ती नदी का पानी किसानों के खेत में पहुंच गया है ।

    यह बैराज बैतूल की पेयजल व्यवस्था के लिए बनाया गया था । नगर पालिका अधिकारी बता रहे हैं कि बैराज के स्ट्रक्चर को कोई नुकसान नहीं हुआ है उसके बाजू के कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है और मिट्टी का कटाव हुआ है । बैराज के हिस्से के टूटने को लेकर नगर पालिका ने बैराज बनाने वाली कंपनी को नोटिस भी भेजा है । अधिकारियों का कहना है कि पानी कम होने के बाद स्थिति का जायजा लिया जाएगा ।

    यह बैराज 7 करोड़ की लागत से बनाया गया था और इस बैराज से पानी पाइप लाइन के माध्यम से बैतूल लाया जाता है । बैराज क्षतिग्रस्त होने से ताप्ती नदी का पानी खेतों में जा रहा है जिससे फसल को भी नुकसान हो सकता है इस स्थिति का भी जायजा लिया जाएगा ।

    नीरज धुर्वे का कहना है कि पिछले दो दिन से बारिश लगातार जारी है भारी बारिश होने के कारण ताप्ती नदी पर बने बैराज के बाजू में मिट्टी का कटाव हुआ है स्ट्रक्चर को कोई क्षति नहीं हुई है फिर भी निर्माण कंपनी को नोटिस दिया गया है पानी कम होने पर स्थिति का जायजा लिया जाएगा.

    बैतूल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.