Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: इंतजार की घड़ियां खत्म, कुछ ही घंटों में प्रधानमंत्री अयोध्या में


    अयोध्या: इंतजार की घड़ियां खत्म,  कुछ ही घंटों में प्रधानमंत्री अयोध्या में


    राम मंदिर  निर्माण  भूमि पूजन एवं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा कोड के साथ हाईटेक है निमंत्रण पत्र

    आमंत्रण पत्र ही प्रवेश पास है. इस पर सुरक्षा के लिए बार कोड लगाया गया है, 
     एक बार ही उपयोग में आएगा. 

    यदि कोई बाहर निकला तो दोबारा प्रवेश नहीं कर पाएगा

    अयोध्या।  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान  श्री  राम मंदिर निर्माण  के लिए भूमिपूजन  और कार्य प्रारंभ की शुरुआत होने में महज अब कुछ ही घंटे बाकी हैं।. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  द्वारा  भूमि पूजन के साथ ही निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बनने के लिए लाखों भक्त अयोध्या पहुंचना चाहते थे,। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। 

    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भूमि पूजन के लिए 175 लोगों को निमंत्रण पत्र भेजा है. इसके अलावा 135 विशिष्ट साधु-संतों के अलावा अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। भूमि पूजन के लिए जो निमंत्रण पत्र तैयार किया गया है वह सुरक्षा कोड के साथ हाईटेक भी है।


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  निर्धारित समय से  साकेत महाविद्यालय के प्रांगण में बनाए गए हेलीपैड  पर लैंडिंग करेंगे।  और वहां से  सबसे पहले  अयोध्या हनुमानगढ़ी  जाकर निशान पूजन, पूजा अर्चन दर्शन करेंगे । तत्पश्चात  श्री राम जन्मभूमि  स्थल  पर जा कर पूजा करेंगे,   वृक्षारोपण करेंगे,  भूमि पूजन करेंगे,  और मंदिर निर्माण  की शंखनाद करेंगे । अयोध्या के लिए  विकास की गंगा बहा सकते हैं। अयोध्या को प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उत्साह और खुशी देखा जा रहा है। नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वॉल पेंटिंग किया गया है । सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। 

    यस पी जी ने अपना कमान संभाल लिया है ।मजिस्ट्रेट की  तैनाती है। जनपद एवं प्रदेश के आला अधिकारी  तैनात किए गए हैं।  कई जिलों की फोर्स लगाई गई है।  पीएसी और सीआरपीएफ  भी तैनात है । आतंकी हमला को देखते हुए सुरक्षा चाक-चौबंद दुरुस्त है। ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न हो पाए । 3 अगस्त को गौरी गणेश पूजन के साथ श्री राम मंदिर निर्माण की पूजा शुरू हो गई 4  अगस्त को 6 घंटे अनुष्ठान के साथ पूजा हुई और अब 5 अगस्त के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार हो रहा है। जो चंद घंटों में पूरा होने वाला है। अयोध्या में भजन कीर्तन  जगह जगह हो हो रहा है.

    राम जन्‍मभूमि तीर्थ ट्रस्‍ट  के महासचिव चंपत राय  ने बताया कि भूमि पूजन कार्यक्रम में कुल 175 आमंत्रित अतिथि ही शामिल होंगे। 135 विशिष्ट साधु-संतों के अलावा अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.  आमंत्रण पत्र ही प्रवेश पास है. इस पर सुरक्षा के लिए बार कोड लगाया गया है, जो एक बार ही उपयोग में आएगा. ऐसे में यदि कोई बाहर निकला तो दोबारा प्रवेश नहीं कर पाएगा. आमंत्रित अतिथि कार्यक्रम में मोबाइल-कैमरा आदि नहीं ले जा सकेंगे.


    आमंत्रित अतिथियों को प्रधानमंत्री के आगमन से दो घंटे पहले तक ही प्रवेश करना होगा. उसके बाद एंट्री बंद हो जाएगी. वैसे तो सभी आमंत्रित अतिथि को मंगलवार शाम तक ही अयोध्या पहुंचना होगा, क्योंकि सुरक्षा के लिहाज से शहर की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी.

    इस निमंत्रण पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत का भी नाम है. इसके अलावा गरिमामयी उपस्थिति के तौर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी नाम शामिल है. निवेदक के रूप में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का नाम लिखा है।

    देव बक्स वर्मा 
    आई एन ए न्यूज़ 
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.