Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रीराम मंदिर निर्माण की खुशी में झूम उठे गोरखपुर वासी, मनाई दिवाली, छूटे पटाखे, बंटी मिठाईयां, उड़ा गुलाल भी

    श्रीराम मंदिर निर्माण की खुशी में झूम उठे गोरखपुर वासी, मनाई दिवाली, छूटे पटाखे, बंटी मिठाईयां, उड़ा गुलाल भी

    गोरखपुर।
    अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन की खुशी में कल सीएम सिटी गोरखपुर पूरी तरह राममय हो गया। एक लंबे अरसे बाद गोरखपुर वासी पूरी तरह जोश में नजर आए। जगह-जगह जले दीप, आतिशबाजी हुई, मिठाइयां बंटी। राम मंदिर बनने की खुशी में झूम उठा गोरखपुर।

    राम जन्म भूमि के शिलान्यास को लेकर अयोध्या ही नहीं गोरखपुर भी भगवा नजर आया बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत गोरखपुर के सभी लोगों ने अपने अपने तरीके से खुशियां मनाई। गोरखनाथ मंदिर, सांसद रवि किशन के घर, मानसरोवर मंदिर आदि स्थानों पर इस अवसर पर विशेष पूजा पाठ आयोजित किया गया था।

    राम मंदिर के लिए चले आंदोलन में गोरख पीठ हमेशा से आगे रहा है यही वजह है कि मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में अखंड श्रीरामचरितमानस पाठ शुरू हुआ जो बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर की नींव प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा रखे जाने के बाद ही समाप्त हुआ।

    बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में अयोध्या में चल रहे श्री राम जन्मभूमि पूजन के सीधे प्रसारण को दूरदर्शन पर प्रो. यूपी सिंह, द्वारिका तिवारी, वीरेंद्र सिंह, विनय गौतम तथा अन्य कर्मचारी देख रहे थे। वही मानसरोवर मंदिर पर भी सुबह से इसको लेकर विशेष पूजा पाठ का आयोजन था। साथ ही शाम को पोखरे पर दीप उत्सव भी मनाया गया।

    सूरजकुंड धाम पर भी दीप जलाकर लोगों ने मिठाइयां बांटी। सभी स्वयंसेवकों ने एक साथ विश्व कल्याण के लिए राम रक्षा स्तोत्र मंत्र का जाप भी किया। इस दौरान अनेक लोग मौजूद थे।

    वही श्री गुरु गोरखनाथ ब्लड बैंक में विभिन्न लोगों ने ब्लड डोनेट कर अपनी आस्था श्रद्धा प्रभु श्री राम और अयोध्या पावन तीर्थ के प्रति व्यक्त की। इस अवसर पर श्री गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय के ब्लड बैंक प्रभारी ने रक्त दाताओं को सम्मानित कर समाज कल्याण में किए गए इस पुनीत कार्य की सराहना की।

    अयोध्या में श्री राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के उपलक्ष में सदर सांसद रवि किशन के आवास पर सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया गया था। इस अवसर पर सांसद रवि किशन ने कहा कि अनेकों कारसेवकों के बलिदान के बाद यह शुभ घड़ी आई है।

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.