Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: जब भी उर्वरक की कमी होती है, तब तब कालाबाजारी, अधिक मूल्य लेने के आरोप में चार दुकानों को किया ससपेंड

    अयोध्या: जब भी उर्वरक  की कमी होती है, तब तब कालाबाजारी, अधिक मूल्य लेने के आरोप में चार दुकानों को किया ससपेंड

    अयोध्या।
    जब भी उर्वरक की कमी होती है तो कालाबाजारी व मंहगे दर पर बेचना आम बात हो जाती है। जिसने तमाम लोग शामिल रहते है। जब बडे डीलर छोटे दुकानदार को लगघड देगे तो छोटे दुकानदार की मजबूरी होती है।जिस पर रोक लगना चाहिए। अयोध्या जनपद के  में यूरिया खाद की हो रही कालाबाजारी व यूरिया खाद के साथ जबरन दुकानदारों द्वारा जिंक व सल्फर आदि देकर ज्यादा पैसा वसूलने की मिल रही  शिकायत पर प्रशासन  सख्त  हुआ जनपद व क्षेत्र का दौरा कर सभी सहकारी समितियों को चेक किया।किसान सेवा सहकारी समिति पिलखावां सोहावल  में वितरित हो रही यूरिया खाद का एसडीएम ने निरीक्षण किया तो मौके पर उन्होंने पाया कि समिति के सचिव प्रह्लाद सिंह निर्धारित मूल्य पर ही यूरिया वितरीत कर रहे थे। एसडीएम ने सचिव को निर्देश दिया कि मौके पर मौजूद सभी खतौनी धारक किसानों को ही यूरिया खाद बराबर मात्रा में दी जाय तथा व्यापारियों के हाथ खाद कदापि न बेंची जाय।

    एसडीएम सोहवल ने बताया कि जो भी दुकानदार यूरिया खाद के साथ जबरन जिंक या सल्फर थोपेगा अथवा निर्धारित मूल्य 267 रुपये  से ज्यादा लेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
     जिला कृषि अधिकारी  ने बताया कि इन्हीं शिकायतों के चलते शंकर खाद भंडार बड़ागाँव,जायसवाल खाद भंडार रानीमऊ, शिव नारायण खाद भंडार हैदरगंज तथा पांडेय खाद भंडार खंडासा सहित चार दुकानें किसानों से निर्धारित मूल्य से ज्यादा मूल्य लेने तथा जबरन जिंक व सल्फर थोपने की वजह से निलंबित कर दी गयी हैं।


    देव बक्स वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.