Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भाजपा के राष्ट्रवाद के खिलाफ युवा कांग्रेस की 'आज़ादी मेरा अभियान' मुहिम

    भाजपा के राष्ट्रवाद के खिलाफ युवा कांग्रेस की 'आज़ादी मेरा अभियान' मुहिम

    बदायूं.
    युवा कांग्रेस के आजादी मेरा अभियान की शुरुआत की. जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद के नेतृत्व में युवा कांग्रेस ने  इसी क्रम में सम्मान दिवस बना कर स्वतंत्रता सेनानी रहे स्व करण सिंह यादव की धर्मपत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  प्रेमलता यादव को शॉल ओढाकर सम्मानित किया. इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप मे उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव अमित यादव एवम विशिष्ट अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह रहे. मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव प्रभारी अमित यादव ने कहा कि युवा  कांग्रेस अगस्त क्रांति को जोड़कर प्रदेश भर में बीजेपी के राष्ट्रवाद की कथित असलियत 'उजागर' करने के लिए आगामी 20 अगस्त तक 'आजादी मेरा अभिमान' नाम से एक मुहिम चलाएगी.

    विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बदायूँ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को देश से भगाने के लिए आठ अगस्त 1942 को अगस्त क्रांति का ऐलान किया था. कांग्रेस ने अंग्रेजों की ही तरह तानाशाही पर उतारू बीजेपी के फर्जी राष्ट्रवाद का भंडाफोड़ करने के लिए रविवार को आजादी मेरा अभिमान नामक मुहिम शुरू की है, जो 20 अगस्त तक जारी रहेगी.
     उन्होंने बताया कि बीजेपी ने जनता के मुद्दों से मुंह चुराने के लिए आवाम को सांप्रदायिकता और फर्जी राष्ट्रवाद में उलझाने का कुचक्र रचा है. इसका भंडाफोड़ करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता मुहिम के तहत गांव-गांव जाकर आजादी की लड़ाई के नायकों के बारे में बताएंगे और लोगों को बीजेपी की साजिशों के प्रति सचेत करेंगे. इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद ने बताया कि आज 11 अगस्त को इसी क्रम में पार्टी नेता और कार्यकर्ता प्रदेश भर में स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर उनका या उनके परिवार को सम्मानित किया . आगामी 12 अगस्त को कांग्रेस के सभी जिला कार्यालयों तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर आजादी की लड़ाई की फोटो प्रदर्शनी और स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के फोटो कट आउट के साथ सेल्फी का कार्यक्रम होगा. आगामी 14 अगस्त को प्रदेश भर में 'झंडा ऊंचा रहे हमारा' प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा इस अभियान के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी हर चुनाव में नफरत के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ती है और अपने फर्जी राष्ट्रवाद के जरिए समाज में जहर घोल रही है. देश में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए बीजेपी के एजेंडे की असलियत सबके सामने लाना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस लड़ाई को पूरे दम से लड़ेगी और बीजेपी के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी इस अवसर पर विचार विभाग चेयरमैन रफत अली खान, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष बाबू चौधरी, युवा कांग्रेस महासचिव अरबाज रज़ी, सोशल मीडिया इंचार्ज मोहम्मद यशब, जिला महासचिव ओमेंद्र पाल, जगराज पाल, अफजाल, मुशाहिद खान, विधानसभा अध्यक्ष एराज चौधरी, श्याम सिंह, दिनेश गौड़ आदि पदाधिकारी मौजूद रहे.

     बदायूं से राजीव कश्यप की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.