Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में आज से यात्रा को सरल एवं सुगम बनाने के लिए 5 अगस्त तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर रूट डायवर्जन


    अयोध्या  में आज से यात्रा को सरल एवं सुगम बनाने के लिए 5 अगस्त तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर रूट डायवर्जन


    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री, राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की आधारशिला एवं पूजन करने आ रहे हैं । जनपद अयोध्या में प्रस्तावित यात्रा के दृष्टिगत यातायात को सुगम-सरल बनानें के लिए    यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए जनपद में रूट डायवर्जन किया गया है।

    प्रधानमंत्री, के जनपद अयोध्या में  श्रीराम मंदिर निर्माण से सम्बन्धित भूमि पूंजन में सम्मिलित होने के अवसर पर यातायात डायवर्जन सुनिश्चित किया गया है।

    03. अगस्त शाम 5 बजे से शहर के सआदतगंज से शहर की ओर, नवीन मण्डी से शहर की ओर, शांति चौक से शहर की ओर, बूथ न03 से शहर की ओर, महोबरा कट से अयोध्या की ओर, बूथ न0 4 साथी तिराहा की ओर, साकेत पम्म बैरियर से नयाघाट की ओर, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। केवल अयोध्या के निवासी ही पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।  

    गैस गोदाम से चक्रतीर्थ की ओर, गुप्ता होटल से साकेत बैरियर की ओर, महोबरा चौराहे से टेढ़ी बाजार की ओर, आसिफबाग चौराहे से विद्याकुण्ड / मणिपर्वत की ओर, साथी तिराहा से रामघाट चौराहा की ओर, रामघाट चौराहा से हनुमानगढ़ी / दीनबंधु तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थानीय निवासी पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

    इसके अतिरिक्त जनपद अयोध्या की सीमाओं से अन्य जनपद जाने वाले वाहन  04. अगस्त रात्रि 12  बजे से लखनऊ से गोरखपुर / बस्ती की ओर जाने वाले वाहनो को बाराबंकी चौपला तिराहे से जरवल रोड, करनैलगंज गोण्डा वजीरगंज, नवाबगंज होते हुए बस्ती गोरखपुर जायेंगे। 

    गोरखपुर से लखनऊ / अम्बेडकर नगर जाने वाले वाहन, घघउआ चौकी से नवाबगंज गोण्डा जरवल रोड बाराबंकी होकर लखनऊ को एवं कलवारी पुल होकर अम्बेडकरनगर जायेंगे।

    गोण्डा/बलरामपुर की ओर से अयोध्या होकर लखनऊ / बाराबंकी की ओर जाने वाले* वाहनो को गोण्डा अथवा मनकापुर से ही रोककर कर्नेलगंज, जरवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए बाराबंकी लखनऊ जायेंगे।

    प्रयागराज/सुल्तानपुर की ओर से अयोध्या होकर बस्ती/गोरखपुर जाने वाले वाहनो को टेढ़ी बाजार कूरेभार से महरूआ से अम्बेडकरनगर टाड़ा कलवारी पुल होकर गोरखपुर बस्ती गोण्डा जायेंगे।

    अम्बेडकर नगर से अयोध्या होकर गोरखपुर बस्ती गोण्डा होकर जाने वाले वाहनों को तहसील तिराहा अम्बेडकरनगर से टांडा कलवारी पुल होकर घघउआ चौकी होकर अपने गंतव्य को जायेंगे एवं लखनऊ जाने वाले वाहन थाना अहिरौली यादव नगर चौराहा से भीटी से सुल्तानपुर होकर लखनऊ को जायेंगे।

    रायबरेली/अमेठी की ओर से अयोध्या होकर बस्ती गोरखपुर जाने वाले वाहनो को अमेठी अम्बेडकर नगर तिराहा से सुल्तानपुर से महरुआ से टाण्डा होकर कलवारी पुल होकर अपने गंतव्य को जायेंगे।

    एम्बुलेन्स एवं मरीज वाहनो के लिए विशेष ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया, ऐसे वाहनो को सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा।

    यातायात डायवर्जन कार्यक्रम चलने तक लागू रहेगा।

    इसके अलावा जनपद के सभी प्रमुख चौराहो व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बैरियर लगाकर यातायात को सरल किया गया है। जनता को यातायात सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना न करना पडे़ इसके लिए यातायात पुलिस लगातार प्रयासरत है तथा जनता से सहयोग की अपील है।


     देव बक्स वर्मा 
    आई एन ए न्यूज़ 
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.