Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर के इन 10 थाना क्षेत्रों में ही हैं कोरोना के 72% मरीज...

    गोरखपुर  के इन 10 थाना क्षेत्रों में ही हैं कोरोना के 72% मरीज...

    गोरखपुर.
    कोरोना के 72 फीसदी मरीज गोरखपुर जिले के 10 थाना क्षेत्रों में ही मिले हैं। अगस्त के 20 दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा चार हजार पहुंच गया है, जबकि कुल संक्रमित 6726 हैं। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने शहर से जुड़े 10 थाना क्षेत्रों का डाटा तैयार किया है। इन थाना क्षेत्रों में अब तक 4294 संक्रमित मिले हैं।

    जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। विभाग को समझ नहीं आ रहा कि वह संक्रमण को रोकने के लिए क्या करें? यही वजह है कि अब स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने साथ मिलकर शहरी क्षेत्र में थानावार डाटा तैयार किया है।

    इनमें कैंट, रामगढ़ताल, खोराबार, कोतवाली, तिवारीपुर, राजघाट, गोरखनाथ, शाहपुर, गुलरिहा और चिलुआताल शामिल हैं। इन थाना क्षेत्रों में सबसे अधिक मरीज शाहपुर, गोरखनाथ, गुलहिया और कैंट में मिले हैं। यह थाना क्षेत्र सबसे संवेदनशील हैं। यही वजह है कि विभाग इन थाना क्षेत्रों में जांच का दायरा बढ़ा दिया है।

    चिलुआताल और खोराबार में सबसे कम संक्रमित...

    शहरी क्षेत्र के पांच थाना क्षेत्रों में महज 28 फीसदी मरीज मिले हैं। अन्य पांच थाना क्षेत्रों में सबसे अधिक मरीज हैं। सबसे कम मरीज चिलुआताल में हैं। यहां अब तक केवल 162 संक्रमित मिले हैं। जबकि खोराबार में 208 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा रामगढ़ताल, तिवारीपुर और राजघाट में भी संक्रमण की रफ्तार काफी धीमी है।

    प्रभारी सीएमओ डॉ. नंद कुमार ने कहा कि सर्वाधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों की पहचान की जा रही है। उन क्षेत्रों में अर्बन पीएचसी के साथ ही 13 राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम को लगाया गया है। हर टीम में एक-एक डॉक्टर शामिल हैं। संक्रमितों की पहचान कर जांच कराई जा रही है।

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.