Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर के बिसबाँ क्षेत्र में पॉजटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी, लॉक डाउन प्रोटोकॉल नियमों का हो रहा पालन

    सीतापुर के बिसबाँ क्षेत्र में पॉजटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी, लॉक डाउन प्रोटोकॉल नियमों का हो रहा पालन

    सीतापुर.
    बिसबाँ नगर में जँहा पूर्व में गयी जांच रिपोर्टो में पाँच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने आनन-फानन में उस क्षेत्र को सील करने की तैयारी शुरू की. वही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए हफ्ते में दो दिन पूर्णतया लाकडाउन की घोषणा कर स्थानीय प्रशासन को अमली जामा पहनाने के निर्देश जारी किए है । वंही हफ्ते के दो दिवसीय लाकडाउन के चलते नगर के अंदर मुख्य चौराहे पर लाकडाउन का शत प्रतिशत पालन करने के लिए पुलिस बल जहां मौजूद रहा वंही सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिला । वही नगर की गलियों में भी आमजन में दहशत भी देखने को मिल रही है । नगर के अंदर शासन व प्रशासन अपनी पूरी ताकत के साथ इस महामारी के खिलाफ सख्ती से लाकडाउन का पालन कराने के लिए तत्त्पर दिखा । धड़ाधड़ नगर के अंदर निकल रहे कोरोना मरीजो से स्थानीय प्रशासन भी हकलान है । वही नगर के अंदर कोरोना वायरस के एक ही परिवार के पाँच लोगो के संक्रमित होने पर प्रबुद्ध वर्ग का मानना है कि इस लाकडाउन की अवधि को बढ़ा देना चाहिए जिससे इसके प्रसार में रोक लग सके । लाकडाउन न होने पर बाजारों का खुलना लोगो की भीड़ इक्कठा होने पर इस महामारी के प्रसार को और बढ़ावा मिलेगा ।

    वही इसके प्रसार को लेकर सोशल मीडिया से लेकर आमजन में शासन द्वारा तेजी से जागरूकता भी फैलाने का कार्य किया जा रहा है वहीं जहां एक दिन के संपूर्ण बंद के दौरान सड़को पर सन्नाटा व इक्का दुक्का वाहन चलते देखे गए लोग इस वायरस के भय से अपने घरों में ही अपना समय व्यतीत कर रहे है। वही नगर के व ग्रामीण क्षेत्र के लोगो की माने तो निरंतर कोरोनावायरस के फैलाव को देखते हुए आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों की खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा करते हुए संपूर्ण लॉकडाउन की चर्चा करते हुए सुना व देखा जा रहा है । वहीं कोरोना  प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन कराने के लिए स्थानीय प्रशासन युद्ध स्तर पर लगा हुआ है । वही नगर की सड़कों पर पुलिस की गाड़ियों की गश्त व आम नागरिकों से निरंतर अपने घरों में ही रहकर कोरोना पर विजय के लिए लगातार संदेश भी पुलिस द्वारा जारी किया जा रहा है उसके बावजूद चिंता का विषय यह भी है कि ज्यों ज्यों भेजे गए सैंपलो की रिपोर्ट प्राप्त हो रही हैं उसमें पाए जा रहे पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या आमों खास को हैरान किए हुए हैं । गौरतलब हो कि अनलॉक वन के एक माह के दौरान कोरोना प्रोटोकाल के निर्देशों का आमजन के द्वारा विधिवत पालन न करना भी इस संख्या को बढ़ाने में महती भूमिका निभा रहा है ।
          रविवार की दोपहर में बिसबाँ वासियों के लिए एक और बुरी खबर लेकर आई, बिसबाँ नगर के चिड़िमारी टोला में पूर्व में कोरोना पॉजटिव संक्रमित विजय कुमार की पत्नी एवं पुरैनीगंज निवासी पॉजटिव संक्रमित हुए नारायण अग्रवाल की पुत्री की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजटिव आई है | बिसबाँ क्षेत्र में अब कुल पॉजटिव मरीजों की संख्या 16 पहुंच गई है, वर्तमान समय में जनपद में बिसबाँ तहसील कोरोना पॉजटिव दृष्टिगत सबसे अधिक संवेदनशील क्षेत्र बन चुका है | जिला व तहसील प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय यही बन चुका है |

          शरद कपूर/आलोक अवस्थी
                   सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.