Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पिपरमिंट की टंकी फटने से पहले पति, उसके बाद पत्नी ने भी तोड़ा दम , बच्चे हुए अनाथ

    पिपरमिंट की टंकी फटने से  पहले पति, उसके बाद पत्नी ने भी तोड़ा   दम , बच्चे हुए  अनाथ

    रामचंद्र यादव विधायक ने लिया माता पिता की तरह बच्चों के खाने पीने, रहने, कपडा,पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी

     अयोध्या।
    पिपरमिंट की खेती करने वाले रमेश कुमार ने कभी यह नहीं सोचा था,  की यही पिपरमिंट की खेती,  मेरी और मेरे पत्नी की काल बन जाएगी । शायद यह जानते  तो पिपरमिंट की खेती ना करते हैं। पिपरमिंट की खेती के चलते  बच्चे भी अनाथ हो गए । यह पिपरमिंट की खेती का दोष नहीं है । बल्कि विधि विधान  ही ऐसा था,  कि इसी बहाने  दोनों की मौत लखनऊ में होनी थी । ईश्वर को जो मंजूर हुआ, मौत जिस बहाने थी, उस तरफ खींच ले गई। नहीं तो बहुतेरे लोग पिपरमिंट की खेती करते हैं , और टंकी से तेल निकालते हैं ।

    पिपरमिंट की टंकी फटने का मामला। युवक रमेश की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत के बाद गर्भवती पत्नी की भी हुई मौत। लखनऊ में हुई मौत। टंकी फटने से गर्भवती पत्नी पति समेत तीन लोग गम्भीर रूप से हुए थे घायल। सभी को सीएचसी मवई से लखनऊ किया गया था रेफर। मवई थाना के शेरपुर रतनपुर गांव का मामला।

    मासूम बच्चों की जिम्मेदारी रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने स्वयं अपने जिम्मे ले लिया। रोटी कपड़ा मकान के साथ मासूमो के माता पिता के रूप में बखूबी अपनी जिम्मदारियों का निर्वाहन करेंगे। मवई थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में  पिपरमिंट की टंकी फटने से एक गर्भवती महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें सीएचसी मवई से लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया गया था। बीती रात्रि  घायल रमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई।दोपहर में रमेश की पत्नी ने भी दम तोड़ दिया।दो-दो मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा गया है।आखिर मासूम बच्चों की देखभाल चुनौती भरी दिख रही है थी कि कौन करेगा मासूम बच्चों की देखभाल। घटना की सूचना मिलते ही विधायक रामचंद्र यादव ने अपना सारा कार्यक्रम रद्द कर एसडीएम के साथ सीधे रतनपुर गांव पहुँचे। मासूमों को रोता देख विधायक भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। विधायक ने मुख्यमंत्री सर्वहित बीमा योजना का शीघ्र लाभ दिलाने को एसडीएम विपिन कुमार सिंह को निर्देश दिया।और जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से आर्थिक सहायता दिलाने का की बात कही।श्री यादव ने जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास सिंह से दूरभाष से वार्ताकर घटना के बारे में अवगत कराया। विधायक ने बताया जिला प्रोबेशन अधिकारी नाबालिग व अबोध मासूमों को गोद भी लेंगे।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.