Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जागरूकता-अभियान चलाते हुए लोगों को कोरोना से बचाव के बताये तरीके

    जागरूकता-अभियान चलाते हुए लोगों को कोरोना से बचाव के बताये तरीके

    सोनभद्र।
    वैश्विक स्तर पर फैली महामारी कोरोना से सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद सोनभद्र के पुलिस फैमिली एसोसिएशन (वामा सारथी सोनभद्र) की टीम द्वारा जनपद सोनभद्र में कोरोना से बचाव हेतु नियमित रुप से अभियान चलाते हुए लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके बताये जा रहें हैं । इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव हेतु SMS के माध्यम से जागरुक किया गया.


    इस अभियान के दौरान वामा सारथी सोनभद्र की अध्यक्षा डॉ0 आकांक्षा गुप्ता द्वारा बताया गया कि वर्तमान में दुनिया कोरोना महामारी से पीड़ित है लेकिन अभी तक कोरोना की कोई वैक्सीन नही बन पायी है ऐसे में हमारी खुद की सुरक्षा हमें स्वयं ही करनी है । अतः घर से बाहर निकलते समय हमें SMS का ध्यान देना है.जिससे हम खुद भी सुरक्षित रहें तथा दुसरों को भी सुरक्षित रख सकें । इसके लिये यह जरुरी है कि जब कभी भी हम घर से बाहर निकलें तो अपने हाथों को सैनेटाईज करते रहें. साथ ही साथ अपने चेहरे को मास्क से भी ढकें तथा सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अवश्य करें।

    इसके अलावा लोगों से साधारण चाय के बजाय गिलॉय तथा तुलसी की पत्तियों से बनी चाय पीने तथा नियमित रुप से योग करने हेतु जागरुक किया गया जिससे उनकी रोग – प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके । इस दौरान लोगों को कोरोना से बचने हेतु आरोग्य सेतु एप्प का इस्तेमाल करते हुए इसके विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा दिये गये हेल्पलाइन पर कॉल करने के विषय में भी बताया गया ।

    इसके अतिरिक्त अभियान के दौरान लोगों को SUMANK पद्धति से हाथ धोने के सही तरीके के बारें मे भी जागरुक किया जा रहा है जिससे पूरी तरह हाथों की सफाई की जा सके ।

    SUMANK – सीधा, उल्टा, मुठ्ठी, अंगूठा, नाखून, कलाई ।

    इस अभियान के द्वारा टीम के सदस्यों द्वारा नियमित रुप से विभिन्न स्थानों तथा दुकानों पर लोगों से सम्पर्क कर उन्हें कोरोना से बचने के उपायों के बारे मे जागरुक किया जा रहा है जिससे कोरोना महामारी से सभी का बचाव किया जा सके ।

    सुभाष पांडेय
    आई एन ए न्यूज़ सोनभद्र

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.