Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या नयाघाट से सहादतगंज बाईपास तक फोरलेन सड़क बनने का प्रस्ताव, मामला ठंडे बस्ते में

    अयोध्या नयाघाट से सहादतगंज बाईपास तक फोरलेन सड़क बनने का प्रस्ताव,  मामला ठंडे बस्ते में

    अयोध्या।
    अयोध्या नगरी  धर्मनगरी है । जहां पर  बड़ी संख्या में  लोगों के आने जाने का  सिलसिला चला करता है।  और अयोध्या राम मंदिर निर्माण  बनने के बाद  देश विदेश से बड़ी संख्या में  लोगों के आवागमन होंगे।  ऐसे में  पुरानी सड़कें पहले से ही सकरी पड़ रही है  और बढ़ती जनसंख्या  तथा श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मार्ग का चौड़ीकरण करके फोरलेन किया जाना  आवश्यक है।

    जिसके लिए गत दिनों मुख्यमंत्री के अयोध्या आगमन पर  यह मामला उठाया गया था कि  सहादत गंज से अयोध्या नया घाट तक शहर के अंदर से  मार्ग को फोरलेन कर दिया जाए।  जिस पर लगभग  हरी झंडी हो गई। यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ता दिखाई पड़ रहा है। नया घाट से सआदतगंज फोरलेन सड़क के प्रस्ताव का मामला।अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता का बयान। शहर में फोरलेन की जरूरत नहीं।शहर के अंदर फोरलेन की  संभावनाएं नहीं है। शहर में जगह  कम है। स्थानीय निवासी व्यापारी व दुकानदार  विस्थापित होंगे। मुख्यमंत्री से मिल कर प्रस्ताव दिया जाएगा । मैक्सिमम सड़क की बढ़ाई  चौड़ाई जाएगी। गरिमा के अनुरूप अयोध्या का  विकास होगा।

    सीएम योगी के अयोध्या दौरे के दौरान नया घाट से सआदतगंज तक फोरलेन सड़क का प्रस्ताव दिया गया था । अयोध्या के स्थानीय  लोगों का कहना है कि फैजाबाद और अयोध्या में बढ़ती जनसंख्या के हिसाब से सर के सक्रिय हैं और दोनों तरफ दुकानदार पटरी पर बढ़ाकर दुकान लगा लेते हैं। उसके बाद दो पहिया चार पहिया वाहन खड़े हो जाते हैं। जिस कारण आवागमन के लिए मार्ग और सकरा हो जाता है । ऐसे में अयोध्या से सहआदतगंज तक बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए मार्ग का फोरलेन किया जाना अति आवश्यक है। मात्र चौड़ीकरण से काम नहीं चलेगा। जिसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष बात रखी गई थी।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.