Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जनपद शाहजहाँपुर में कोरोना का कहर लगातार जारी, बरतें सावधानियां

    जनपद शाहजहाँपुर में कोरोना का कहर लगातार जारी, बरतें सावधानियां

    शाहजहाँपुर/काँट.
    कोरोना महामारी धीरी-धीरे शहर को गिरफ्त में लेती जा रही है। जिला अस्पताल, शहर, सीएचसी आदि में कोरोना के मिले मरीज बता रहे हैं कि शहर में कोरोना की दस्तक और दहशत बढ़ रही है। जरुरत है कि कोरोना से बचने के लिए एतिहात गंभीरता के साथ बरतें। कोरोना महामारी शहर में चुपके-चुपके पांव पसार रही है। हाल ही में जिला अस्पताल के कई लोग कोरोना पाजिटिव आए हैं, जिसको लेकर अब हेल्थ वर्कर भी घबराए हुए हैं। उनमें भी भय व खौफ दिखाई दे रहा है।

    स्वास्थ्य विभाग के लोग भी नहीं सुरक्षित..

    शहर में डाक्टर तक कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में सवाल उठा रहा है कि जब डाक्टर ही कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, तो बीमार लोगों का क्या होगा। मेडिकल कालेज के कई लोगों का संक्रमित हो जाना कई सवाल उठा रहा है। अस्पताल ही एक ऐसी जगह है। जहां शहर से लेकर देहात तक के हजारों लोग अपने इलाज के लिए आते हैं। यहां कब किसको कोरोना हो जाए। कुछ कहा नहीं जा सकता।



    बुजुर्गों और बच्चों का रखें विशेष ध्यान..


    कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखें। क्योकि बुजुर्ग और दस साल से कम उम्र के बच्चों को संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है। उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। ऐसे में घर पर ही रहें। जरुरत पड़ने पर अगर घर से बाहर निकले तो मुंह पर मास्क लगाकर निकले।

    बेवजह घूमने से करें परहेज..


    कोरोना संक्रमण को लेकर अब शनिवार व रविवार को बंदी होगी, लेकिन लोग फिर भी लपरवाह दिखाई देते हैं। लाकडाउन का उल्लंघन कर बेवज सड़कों पर दिखाई देते हैं। दवा व सब्जी लेने जाने का बहाना बनाते हैं, लेकिन उनकी जेब में दवा का पर्चा नहीं होता। न ही सब्जी खरीदने के लिए थैला होता है। ऐसे में पुलिस उन पर कार्रवाई करती है। जबकि यह सबकुछ सबकी सुरक्षा के लिए ही हो रहा है। कोरोना को हराना है तो घर पर रहना ही होगा।

    244 संक्रमितों में 139 हुए ठीक...


    शाहजहांपुर जिले की बात करें, तो अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 244 हो गई है। 139 लोग सही हो चुके हैं। 104 लोग भर्ती हैं। केवल एक ही व्यक्ति की मौत हुई है। बुधवार तक कुल 13 हजार 71 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। आज 205 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। कई लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। आज जिले में कुल 18 केस पाजिटिव मिले है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.