Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कुशीनगर में कोविड अस्पताल की व्यवस्था राम भरोसे, मरीजों ने किया हंगामा


    कुशीनगर में कोविड अस्पताल की व्यवस्था राम भरोसे, मरीजों ने किया हंगामा


    कुशीनगर।  जनपद में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। जिले में लक्ष्मीपुर में बने कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों ने अस्पताल की लचर सफाई व्यवस्था को लेकर बुद्धवार को जमकर हंगामा किया। बताते चलें कि जनपद के पडरौना विकासखण्ड स्थित लक्ष्मीपुर में आश्रम पद्धति विद्यालय में बने कोरोना अस्पताल में जिले के कोरोना संक्रमितों को ईलाज के लिए भर्ती किया जा रहा है। बुद्धवार को लक्ष्मीपुर स्थित कोरोना अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिली, अस्पताल में पीपीई किट को खुले में गंदगी में जमीन पर फेंका गया था। कोरोना अस्पताल में भर्ती मरीजों ने अस्पताल में पसरे गन्दगी को लेकर बुद्धवार को जमकर बवाल काटा।

    बुद्धवार को जब पत्रकार अस्पताल का जायजा लेने के लिए पँहुचे तो वहां कि हालत देखकर दंग रह गए। अस्पताल में चारों तरफ गन्दगी पसरी हुई थी, पीपीई किट को गन्दगी में जमीन पर फेंका गया था। वहां भर्ती मरीजों से पूछने पर पता चला कि अस्पताल में लम्बे समय से न ही सफाई कराई गयी है और न ही सेनेटाइजेशन कराया गया है। विदित हो कि कुशीनगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तथा अभीतक जिले में कोरोना के 300 से ऊपर केस सामने आ चुके हैं। यहां तक पडरौना नगरपालिका अध्यक्ष सहित उनके परिवार के चार अन्य लोग भी कोरोना की चपेट में हैं। ज्ञात हो कि जिस जिले में कोरोना के मामले इतनी तेजी से सामने आ रहे हैं वहां के कोविड अस्पताल की व्यवस्था तथा वहां के मरीजों का इलाज भगवान के भरोसे है।

    विदित हो कि बुद्धवार की सुबह से ही लक्ष्मीपुर स्थित कोविड अस्पताल में मरीजों के हंगामे का वीडियो वायरल हो रहा है। उक्त वीडियो में यह देखा जा रहा है कि मरीज अस्पताल की साफ सफाई तथा वहां की लचर ईलाज व्यवस्था को लेकर हंगामा कर रहे हैं। अब सबसे बड़ी सोचने वाली बात यह है कि जिस जिले में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं वहां के कोविड अस्पताल की इतनी लचर व्यवस्था होने पर जिला प्रशासन कोरोना को मात कैसे दे पाएगा ?

     अमित कुमार सिंह
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.