Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद के थाना खंडासा क्षेत्र में धान के खेत से मिला लावारिस नवजात शिशु बालिका, क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, बच्चा किसका है कुछ पता नहीं

    अयोध्या जनपद के थाना खंडासा  क्षेत्र में धान के खेत से मिला लावारिस नवजात शिशु बालिका,
     क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, बच्चा किसका है कुछ पता नहीं

     अयोध्या।
    आज भी मानवता किस तरह से तार तार हो रही है । इसका मिशाल अयोध्या जनपद के थाना खंडासा क्षेत्र में  देखने को मिला।  मामला अमीरी गरीबी का है,  बालिका होने का है , अथवा अवैध संतान होने का है।  जो भी हो किंतु एक मां कितना क्रूर हो सकती है । इसका उदाहरण जरूर देखने को मिला है ।
    अयोध्या जनपद के खण्डासा थाना क्षेत्र के खण्डासा बाजार में स्थित  खाद भण्डार दुकान के पीछे    धान के खेत में झोले में नवजात शिशु पाये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जिसको लेकर छेत्र में तरह-तरह की चर्चा चल रही है कोई कहता है की अवैध संतान थी कोई कहता है गरीबी के कारण बालिका होने के कारण फेंक दिया था मामला क्या है कुछ पता नहीं चल सका.

           किसान जब अपने खेत पर गये खण्डासा गाँव निवासी  किसान  ने नवजात शिशु के रोने की आवाज सुन कर जब झोले को देखा तो वह हक्का बक्का रह गए और  खण्डासा पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी।
           ग्रामीण किसान से नवजात शिशु के बिषय में सूचना पाते ही चौकी प्रभारी खण्डासा अभिषेक त्रिपाठी मौके पर धान के खेत में पहुंचे और  नवजात शिशु को झोले से निकाल कर गोद में उठा लिया  नवजात शिशु बालिका को लेकर चौकी प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र खण्डासा  गए जहां   नवजात को  सीएचसी खण्डासा के हवाले कर दिया।
          सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खण्डासा के अधीक्षक संतोष कुमार ने बच्चे को स्वस्थ रहने की पुष्टि की है नवजात शिशु अभी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर ही रखा गया है उधर नवजात शिशु (बालिका) के खेत में पाये जाने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग सीएचसी खण्डासा पहुँच गए और कुछ लोगों ने नवजात शिशु को गोद लेने का प्रस्ताव भी रखा खबर लिखने तक शिशु खण्डासा सीएचसी में है और वह स्वास्थ्य है।
     किंतु सबसे बड़ी बात यह है कि आज भी मानवता तार-तार हो रही है। वह महिला कैसी है जो अपने संतान को इस तरह की हरकत करके धान के खेत में  फेंक कर फरार हो गई ।

    देव बक्स वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.