Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल शहीदों की याद में लोगों ने किया रक्तदान

    पलवल शहीदों की याद में लोगों ने किया रक्तदान

    पलवल.
    होडल में नेशनल हाइवे के समीप शर्मा नर्सिंग होम में शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ! इस शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान किया ! इस शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया ! रक्तदान करने वाले युवाओं ने कहा की रक्तदान एक महादान है और वह देश के शहीदों के लिए और देश में चल रहे कोरोना जैसी महामारी में देश के लोगों के लिए भी रक्तदान किया है और वह देश के लिए ऐसे कार्यों के लिए हमेसा त्यार रहते हैं और रहिगें ! अस्पताल के डाक्टर प्रवीण शर्मा ने कहा की आज देश को रक्त की बहुत जरुरत है और इसी को लेकर उन्होंने लाइफलाइन चेरिटेबल बल्ड बैंक के सहयोग से यह शिविर लगाया है !

    वीओ-होडल में राष्ट्रीय राजमार्ग  गोडोता चौक के समीप शर्मा नर्सिंग होम में शहीदों की याद में और कोरोना जैसी महामारी को लेकर लाईफ लाईन चैरीटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 50  यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान किया ! रक्तदाताओं ने कहा की रक्तदान एक महादान है यह सभी को करना चाहिए क्यों की इस रक्त से किसी अनजान व्यक्ति की जान बचती है ! उन्होंने कहा की आज देश में कोरोना जैसी महामारी चल रही है और आज के समय देश में रक्त की बहुत जरुरत है और देश की सीमाओं पर हमारे देश के नौजवान शहीद हो रहे हैं और घायल हो रहे हैं ! घायलों नौजवानों को रक्त की बहुत जरुरत पड़ती है इसलिए वह उन शहीदों की याद में यह रक्तदान कर रहे हैं !

    युवाओं ने कहा की वह देश के लिए इस तरह के कार्यक्रमों के लिए हमेसा त्यार रहते हैं और रहेगें !  इस अवसर पर डा. शिल्पा शर्मा,डा.प्रवीन शर्मा,डा. एस.एस् सहगल आदि द्वारा दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में पहुंचे अतिथियों द्वारा रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर  डा.प्रवीन शर्मा ने कहा कि रक्तदान से बडा कोई दान नहीं है। रक्तदान से किसी भी असहाय का जीवन बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि रक्तदान से स्वास्थ पर कोई असर नहीं पडता है। शिविर में मास्क लगाने,सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोरोना सम्ब्ंाधित हिदायतों का पालन किया गया।

    पलवल से ऋषि   भारद्वाज की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.