Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद मे नो हेलमेट, नो मास्क तो नो ईंधन‘

    अयोध्या जनपद मे नो हेलमेट, नो मास्क तो नो  ईंधन‘

    अयोध्या।
    जब भी कोई आपदा आती है , तो उसके निराकरण के लिए  उपाय सोचा जाता है। यदि समय रहते  पहले से  तैयारी हो जाय तो शायद ज्यादा हानि न हो है।
      वर्तमान समय में वाहन इतने ज्यादा हो गए हैं कि आए दिन  मार्ग  दुर्घटनाएं हो रही है।  दुर्घटना को रोकने  के उपाय तो नहीं हो पा रहे हैं । किंतु दुर्घटना होने पर ज्यादा हानि ना हो ।इसके लिए व्यवस्था की जा रही है कि दोपहिया वाहन वाले  हेलमेट अवश्य लगाएं।  चार पहिया वाहन वाले  सीट बेल्ट लगाएं । और अब  कोरोना  वैश्विक  महामारी  के चलते  यह भी बात आ गई  कि लोग  मास्क का प्रयोग अवश्य करें ।  वाहन वालों को यह निर्देश हुआ था  की  दोपहिया वाहन वाले नो हेलमेट नो पेट्रोल किंतु पेट्रोल पंप वाले  बिना हेलमेट वालों को भी  तेल दिया करते थे. जिसके चलते यह योजना फ्लाप हो गई थी। अब अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यह प्रयास कर रहे हैं कि दोपहिया वाहन वालों को   नो हेलमेट नो पैट्रोल  के तर्ज पर  दो पहिया वाहन वाले  हेलमेट और  मास्क दोनों का प्रयोग अवश्य करें। हेलमेड और मास्क  न होने पर तेल नही मिलेगा।अब देखना है कि  यह कितना  कारगर हो सकता है वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके नोबेल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन  प्रतिदिन नए उपायों में जुटा है।

     एसएसपी ने जिले के पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक की ओर हिदायत दी कि बिना मास्क वाले वाहनों को ईंधन न दिया जाए। विभाग की ओर से पुलिस लाइन सभागार में कोरोना व सड़क दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक की गई। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने, कर्मचारियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने तथा कर्मचारियों को संसाधनों से लैस करने की हिदायत दी गई।

    कहा गया कि जनपद में ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ अभियान पहले से चालू है। कोरोना के संकट में इस अभियान में नो मास्क भी जोड़ लिया जाए और बिना हेलमेट व मास्क किसी वाहन चालक को डीजल पेट्रोल न दिया जाए। जागरूकता व प्रचार प्रसार के लिए पंप संचालक इस बाबत पोस्टर और बैनर लगवाएं। बैठक में मौजूद पंप संचालकों की ओर से शिकायतें व सुझाव भी रखे गए। पुलिस महकमे ने इन शिकायतों के निराकरण का आश्वासन दिया है।

    बैठक में एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी सिटी विजय पाल सिंह, एसपी देहात एसके सिंह, सीओ सिटी अरविंद चौरसिया, पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अयोध्या जनपद के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह  समेत अन्य मौजूद रहे।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.