Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या- जनपद के बीकापुर बाजार में जेसीबी से हटाया गया अतिक्रमण, अतिक्रमणकारियों से हुई नोकझोंक

    अयोध्या- जनपद के बीकापुर बाजार में जेसीबी से हटाया गया अतिक्रमण, अतिक्रमणकारियों से हुई नोकझोंक

    अयोध्या।
    शहर हो या देहात जहां पर देखो वहीं पर अतिक्रमण करने वालों का ताता लगा हुआ है। ग्रामीण अंचल में देखे तो गांव के चकरोड पर लोग कब्जा कर लेते हैं। मेड काट लेते हैं। वहीं दूसरी तरफ जब गांव में देखा जाता है तो लोग रास्ते में मकान बढ़ाकर बना लेते हैं। जिससे रास्ता सकरा हो जाता है। और वाहन को आने जाने में कठिनाई होती है। इसी प्रकार हाट बाजार में भी लोग सड़क पर बढ़कर अपना कारोबार करते हैं। वाहन को सड़क पर खड़ा कर देते हैं। जिसके कारण अतिक्रमण के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी प्रकार शहरों में ,नगर निगम नगर, पंचायत क्षेत्र, में देखा गया है कि वहां पर भी दुकानदार अपनी दुकान को आगे बढ़ा कर सजा लेते हैं। उसके बाद दोनों तरफ वाहन खड़े हो जाते हैं। जिस कारण रास्ता सकरा हो जाता है। और जाम की स्थिति बन जाती है। यदि यही अतिक्रमण हटा लिया जाए तो जाम से निजात मिल सकती है। अयोध्या जनपद के बीकापुर बाजार मैं स्थित बीकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के गेट के बाहर अतिक्रमण पर गरजी टाउन एरिया की जेसीबी।बीकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य गेट के बाहर दोनों तरफ टीन के चादर से निर्मित रखी अवैध गुमटी पर चला नगर पंचायत का चाबुक। बीकापुर पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दुकानों को जेसीबी  से उखड़वा कर नगर पंचायत भेजवाया गया।अतिक्रमणकारी मेडिकल स्टोर संचालक की सफाई कर्मियों की टीम और ईओ से नोकझोंक भी हुई।

    दोपहर बाद नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी रागिनी वर्मा , नगर पंचायत टीम तथा पुलिस फोर्स के साथ पहुचकर की कार्यवाही। थाने के एस आई रामवचन राम, चन्द्रशेखर यादव, आशीष कुमार यादव,कुँवर सिंह सहित पुलिस फोर्स रही मौजूद। इससे पहले मई माह में उप जिला अधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटवाया गया था। नगर पंचायत द्वारा आनन-फानन में कराई गई इस कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों में खलबली मच गई।
     ईओ के सख्त तेवर और पुलिस फोर्स को देख कोई भी विरोध का साहस नहीं कर सका। अतिक्रमण में जिसका नुकसान हुआ है वह तो अपना विरोध कर रहे थे किंतु आमजन की यह राय देखी गई किमुख्य मार्ग पर अतिक्रमण करने से आवागमन बाधित होता है. वहीं से भी अतिक्रमण करने वालों को यह सोचना चाहिए कि वह जमीन उनकी नहीं है. जहां पर दुकानदारी कर रहे हैं. उसे उन्हें स्वेच्छा से हटा लेना चाहिए।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.