Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद में भी, कानपुर की घटना के बाद पुलिस भी सतर्क, टॉप टेन अपराधियों की सूची हुई जारी, कई के विरुद्ध हुई कार्यवाही

    अयोध्या जनपद में भी, कानपुर की घटना के बाद पुलिस भी सतर्क, टॉप टेन अपराधियों की सूची हुई जारी, कई के विरुद्ध हुई कार्यवाही

    अयोध्या।
    जब कहीं कोई बड़ी घटना होती है,  तो सतर्कता बरतनी शुरू हो जाती है।  जब तक घटना नहीं घटती, तब तक सतर्कता नहीं बढती । ऐसा ही देखने को मिल रहा है। कानपुर की घटना में  जब आठ पुलिस वाले शहीद हो गए, तो अब अपराधियों पर पूरे प्रदेश में नकेल कसना  शुरू हो गया है। उसी क्रम में  अयोध्या जनपद में भी  टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार हो गई।  और अब धीरे-धीरे सभी थानों में भी  टॉप टेन अपराधियों की सूची  तैयार किया जाएगा ।

     यद्यपि दो दशक पूर्व भी  थानों में  टॉप टेन अपराधियों  की सूची टगवा दिया गया था।  किंतु समय बीता, और धीरे-धीरे वह सूची भी धूमिल पड़ने लगी। गांव गांव में  सुरक्षा समिति का गठन होता है। जिनके काम होते हैं  कि अपराधियों  पर नजर रखते हुए  पुलिस को सूचित करें । किसी होने वाली घटना  की जानकारी  पुलिस को   करें। किन्तु  यह भी पुरानी बात हो गई ।किन्तु  अब कानपुर की घटना के बाद  एक बार पुनः  पूरे प्रदेश की पुलिस सतर्क हो गई है । यह सतर्कता कब तक चलती है , आने वाला समय ही बताएगा। अयोध्या पुलिस ने जारी की.

    जनपद के टॉप टेन अपराधियों की सूची.....

    1-संजय सिंह,थाना इनायतनगर, दर्ज है 17 मुकदमे,इस समय जमानत पर।
    2-आशीष सिंह,कोतवाली नगर,दर्ज है सात मुकदमे,इस समय जेल में।
    3- मुन्ना सिंह,थाना महाराजगंज,दर्ज है 10 मुकदमें,इस समय जमानत पर।
    4- दिलीप कुमार वर्मा,थाना गोसाईगंज,दर्ज है 35 मुकदमें, अयोध्या, अंबेडकरनगर व गोंडा में दर्ज हैं 35 मुकदमें,इस समय जमानत पर।
    5-शिवेंद्र सिंह थाना महाराजगंज,दर्ज है सात मुकदमे,इस समय जमानत पर।
    6-अवध नारायण सिंह,थाना गोसाईगंज,दर्ज है 16 मुकदमें, अयोध्या व अंबेडकरनगर में दर्ज है मुकदमें,इस समय जमानत पर।
    7- रमन तिवारी, थाना महाराजगंज,दर्ज है 12 मुकदमें,अयोध्या अमेठी सुल्तानपुर व वाराणसी में दर्ज है मुकदमें,ईद समय जमानत पर।
    8-उग्रसेन यादव,थाना हैदरगंज,दर्ज है 11 मुकदमे,इस समय जेल में।
    9-मानसिंह,थाना पुराकलंदर, दर्ज है चार मुकदमे,इस समय जेल में।
    10-प्रदीप गौड़,थाना तारुन दर्ज है 09 मुकदमे,इस समय जेल में। पुलिस द्वारा इन टॉप  टेन अपराधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। ऐसे ही अन्य अपराधियों पर भी पैनी नजर रख रहे हैं ।आने वाले समय में तमाम अपराधियों के जेल के सलाखें में पहुंचने के आसार हैं ।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.