Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल में गायों के नाम पर लूट, गायों की हो रही मौत


    पलवल में गायों के नाम पर लूट, गायों की हो रही मौत


    पलवल। जिले के उपमंडल होडल में लगातार गायों की मौत हो रही है ! इतना तो तब है जब होडल में गौ सेवा धाम हॉस्पिटल है जहाँ पर सरकार का और देश के कौन कौन से दानी लोगों का हर महीने करोड़ों रुपए दान आता है लेकिन उसके बाद भी इस अस्पताल में गायों का इलाज नहीं किया जाता है ! गाय आए दिन सड़क मार्गों पर और गलियों में  तड़फ तड़फ कर मर रही हैं ! नहीं तो दान देने वाला और नहीं सरकार इस तरफ कोई ध्यान दे रही हैं ! लोगों के बार बार कहने पर भी अस्पताल से गायों को लेने के लिए कोई नहीं आता है !  

    जिस वजह से क्षेत्र के लोगों में गौ सेवा धाम हॉस्पिटल के खिलाफ भारी  रोष बना हुआ है  ! नायब तहसीलदार मोहमद इब्राहिम ने कहा की इसकी जाँच कराइ जाएगी और गायों की सेवा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी ! पशु विभाग की डिप्टी डारेक्टर नीलम आर्य ने भी इसकी जाँच कराने के निर्देश दिए।

    आपको बता दे पलवल जिले के उपमंडल  होडल के निकट गौसेवा धाम हॉस्पिटल बनाया गया है ! इस हॉस्पिटल में सरकार के साथ साथ देश के दानी लोगों द्वारा करोड़ो रुपए का डोनेशन आता है ! इस हॉस्पिटल में इस देश से ही नहीं विदेशो से भी गौ सेवा के लिए खुलकर दान आता है ! कई बार हरियाणा  सरकार से भी लाखो रुपए  हॉस्पिटल में गौ माता के उपचार के लिए दिए गए लेकिन अगर इसकी जमीनी हकीकत आपको पता लगेगी तो आपके मन को दुःख पहुंचेगा ! जी हाँ आपको बता दे होडल में कई दिनों से सूचनाए मिल रही थी की जगह जगह घायल व बीमार गौ माता तड़फ तड़फ कर मर रही है ! 


    उसी को लेकर हम होडल की  पेच कॉलोनी में गए जहां पर  एक गौमाता बीमार थी और तड़फ रही थी ! जिसको लेकर कालोनी निवासियों ने कई घंटो तक गौसेवा धाम हॉस्पिटल में फोन करते रहे लेकिन कोई भी नहीं आया जिससे लोगो ने बताया की होडल से भी इस हॉस्पिटल के लिए काफी रूपए दान दिया जाता है ! शहर के लोग इसलिए इस अस्पताल में दान देते हैं की इसके अंदर बीमार व घायल गौमाता का इलाज हो सके लेकिन अब होडल निवासी को लगता है की यह हॉस्पिटल गौ सेवा के लिए नहीं बल्कि गौ सेवा के नाम पर दुकान बनाई हुई है !

    कॉलोनी निवासियों ने गौ माता की गम्भीर हालत को देखते हुए सेवा करने वाले घनश्याम ब्यास को फोन करके बुलाया और प्राइवेट डाक्टर बुलाकर इलाज सिरु किया गया ! वही घनश्याम ब्यास ने बताया की उन्होंने करीब 12 लोगो ने मिलकर एक टीम बनाई हुई है ! जहाँ पर  भी हमे गौमाता बीमार या घायल अवस्था में मिलती है तो पहले तो हम गौसेवा धाम में सूचना देते है लेकिन इस हॉस्पिटल में पहले तो  लोग फोन ही नहीं उठाते है और उठाते भी है तो कहते है की हमने ठेका नहीं ले रखा है ! 

    घनस्याम ब्यास ने कहा की अगर ठेका नहीं ले रखा तो होडल से लाखो व विदेशो से करोड़ो का गौ माता के नाम पर दान क्यों इकट्ठा करते फिर रहे हो इसको  बंद करो ! यह गोमाता के नाम दुकान चलाने का काम चल रहा है ! उन्होंने  कहा की करीब बीस दिनों में हमने करीब 10 बीमार गायो का अपने खर्चे पर इलाज कराया है और आज भी इस गाय का सुबह से ही इलाज कराने में लगे हुए हैं ! लेकिन सही समय पर उपचार ना मिलने से एक गौमाता और स्वर्ग सिधार गई अब इसे हम मिटटी देने जा रहे है ! लेकिन यह जरूर कहेगे इस हॉस्पिटल वाले  गौ सेवा के नाम पर पैसा ना बटोरे और लोगो की भावनाओ से ना खेले और लोगो द्वारा गौमाता के नाम दान में आए पेसो का गौमाता की सेवा में लगाए लगाएं ना की अपने ऐशोआराम में खर्च करे वरना इन गौमाता की बदुआ से नहीं बच सकोगे।


    जब इस बारे नायब तहसीलदार मोहमद इब्राहिम से  बात की तो उन्होंने कहा की गायों की सेवा में कोई कमी नहीं आए दी जाएगी और इसकी जाँच कराइ जाएगी की गौ सेवा धाम हॉस्पिटल की वजह से गायों का इलाज नहीं कर रहा है ! इस बारे में वेटरनरी के डाक्टरों से भी  बात की जाएगी।

    इस बारे में पशु विभाग की डिप्टी डारेक्टर नीलम आर्य से बात की तो उन्होंने कहा की इस बारे में उनके पास सूचना भी मिली है की गौ सेवा धाम हॉस्पिटल में गायों का इलाज काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा की उनके पास लिखित में कोई अभी तक शिकायत नहीं आई है अगर कोई शिकायत आएगी तो वह इसकी जाँच करके कार्यवाही करेगीं ! लेकिन गायों की पूरी देखभाल की जाएगी अगर कोई गाय रस्ते में बीमार पड़ी है और घायल है तो लोग इसकी सूचना पशु अस्पताल में दें ताकि उसका इलाज किया जा सके।

    पलवल से ऋषि भारद्वाज की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.